राजस्थान : 2.35 करोड़ रुपये की करीब 40 किलोग्राम अफीम जब्त, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 11:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क : राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 40.30 किलोग्राम अफीम जब्त की है। मामले में दो कथित तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि जब्त मादक पदार्थ की कीमत 2.35 करोड़ रुपये आंकी गई है। पुलिस के अनुसार संगरिया थाना के थानाधिकारी धर्मपाल सिंह ने गश्त के दौरान चौटाला- हनुमानगढ़ रोड पर रतनपुरा गांव की ओर से आ रहे एवं पंजाब में पंजीकृत कैंटर वाहन को रुकवा कर तलाशी ली और उसमें 40 किलोग्राम 300 ग्राम अफीम बरामद की।

पुलिस ने बताया कि मादक पदार्थ की बरामदगी के बाद गाड़ी में सवार पंजाब निवासी रणवीर बिश्नोई (46) एवं मिथिलेश पांडे (38) को गिरफ्तार कर लिया गया। एक सरकारी बयान के अनुसार मामले में संगरिया थाना में एनडीपीएस अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रकरण की अग्रिम जांच टाउन थानाधिकारी द्वारा किया जा रहा है।

बयान के अनुसार यह कार्यवाही पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश एवं हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान के निर्देश पर आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध मादक पदार्थ व हथियारों के उपयोग पर रोक एवं इन पर प्रभावी नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News