अभिषेक बनर्जी ने पहलवानों पर हमले को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, बताया इसे ''बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ'' का ''चमकदार उदाहरण''

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 11:13 PM (IST)

पताशपुरः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि महिला पहलवानों का गंगा में पदक बहाने के लिए हरिद्वार पहुंचना देश के लिए शर्मनाक क्षण है। उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम पर भी कटाक्ष किया। 

उन्होंने यहां एक रैली में कहा कि अगर 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में लौटी तो देश के लोगों का भविष्य और उनकी आकांक्षाएं भी गंगा में बह जाएंगी। भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली साक्षी मलिक, विनेश फोगट और बजरंग पूनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ हरिद्वार में हर की पौड़ी घाट पर गंगा में अपने पदक बहाने पहुंचे थे, जिसके बाद बनर्जी ने यह टिप्पणी की। 

बनर्जी ने कहा, "भाजपा 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम के बारे में गर्व के साथ बात करती है। महिला सशक्तिकरण का एक चमकदार उदाहरण हमारे ओलंपियन हैं। वे हमारे राष्ट्रीय गौरव हैं। लेकिन देश का नाम रोशन करने वाले पहलवानों को नयी दिल्ली की सड़कों पर घसीटा जा रहा है। देखें भाजपा का अहंकार, वह उनके साथ कैसा व्यवहार कर रही है।” 

बनर्जी ने पूर्व मेदिनीपुर जिले में कई सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, ''पहलवानों ने कहा है कि वे अपने पदक गंगा में विसर्जित करेंगे। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि देश में किस स्तर का अन्याय हो रहा है और मूलभूत अधिकारों से वंचित किया जा रहा है? अगर दोबारा भाजपा सरकार बनी तो जनता की आकांक्षाएं और सपने भी नदी में बह जाएंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News