अभिषेक बनर्जी पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- नए संसद भवन पर करोड़ों खर्च किए जा रहे, बंगाल को मनरेगा का धन नहीं दिया जा रहा

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 11:06 PM (IST)

देबराः तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने नये संसद भवन के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि इसके निर्माण पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने बंगाल के लिए मनरेगा योजना के तहत धनराशि रोक रखी है। 

पीएम मोदी ने रविवार को किया था नए संसद भवन का उद्घाटन
प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया। तृणमूल कांग्रेस समेत करीब 20 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया और आरोप लगाया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को संसद भवन के उद्घाटन के अधिकार से वंचित किया गया है। 

केंद्र सेंट्रल विस्टा परियोजना पर कर रहा करोड़ों रुपए खर्चः अभिषेक बनर्जी
अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘‘उन्होंने करोड़ों रुपए खर्च करके नया संसद भवन बनाया है। केंद्र सेंट्रल विस्टा परियोजना पर करोड़ों रुपए खर्च कर रहा है। जबकि उन्होंने राज्य में 100 दिन की मनरेगा योजना के लिए 7,500 करोड़ रुपए लंबित रख रखे हैं।'' नए संसद भवन का निर्माण कार्य करीब 1,200 करोड़ रुपए की लागत से ढाई साल की अवधि में पूरा किया गया। टीएमसी नेता ने कहा कि उन्हें पुरानी संसद में बैठने में कोई दिक्कत नहीं है। 

उन्होंने कहा, ‘‘सांसद के रूप में मुझे पुराने संसद भवन में बैठने में कोई समस्या नहीं है।'' टीएमसी महासचिव ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कहने पर बंगाल का बकाया धन रोक रखा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News