तृणमूल नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी को UAE की फ्लाइट में चढ़ने से रोका, ‘लुकआउट' जारी

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 03:16 PM (IST)

कोलकाता:  तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय के ‘लुकआउट'' नोटिस का हवाला देते हुए कथित तौर पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने वाली एक उड़ान पर सवार होने से रोक दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने रुजिरा बनर्जी को 8 जून को पेश होने को कहा है। रुजिरा बनर्जी के वकील ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, रुजिरा विमान में सवार होने के लिए अपने दो बच्चों के साथ सुबह 7 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं। 

रुजिरा के एक वकील ने बताया, उन्हें एक मामले में ईडी की ओर से जारी लुकआउट नोटिस का हवाला देते हुए आव्रजन पर रोका गया। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश में कहा गया है कि उनकी विदेश यात्रा पर कोई रोक नहीं है। वकील ने कहा कि रुजिरा ने ईडी को शनिवार को अपनी यात्रा योजना के संबंध में जानकारी दी थी और टिकट की प्रति भी दी थी। उन्होंने कहा, अब उन्हें रोक दिया गया। उन्हें 5 जून की तारीख वाले समन की प्रति भी सौंपी गई जिसमें उनसे 8 जून को कोलकाता में ED कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। वह अब घर लौट गई हैं।

 इस संबंध में जानकारी के लिए हवाई अड्डे तथा ईडी प्राधिकारियों से संपर्क किया गया लेकिन उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई। रुजिरा के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में दावा किया गया कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जिसमें कहा गया है कि दंपति पर विदेश यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है। बयान में कहा गया , रुजिरा बनर्जी ने 5 अक्टूबर से 18 अक्टबूर तक अमेरिका की यात्रा की थी और तब ईडी को कोई आपत्ति नहीं थी। गौरतलब है कि पिछले वर्ष ईडी ने कोयला चोरी घोटाला मामले में रुजिरा से पूछताछ की थी। सीबीआई ने भी इसी मामले में 2021 में रुजिरा से पूछताछ की थी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News