आरुषि-हेमराज हत्याकांड: HC के फैसले के खिलाफ SC का दरवाजा खटखटाएगी CBI

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2017 - 09:49 PM (IST)

नई दिल्ली: आरुषि हत्याकांड मामले में एक नया मोड़ अाया है। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अब इलाहाबाद उच्च न्यायालय के राजेश तलवार और नुपूर तलवार को बरी किए जाने के फैसले के विरुद्ध सर्वोच्च न्यायालय जाएगी। 

केंद्रीय जांच ब्यूरो के वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "इस महीने के समाप्त होने से पहले एजेंसी उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय जाएगी।" उल्लेखनीय है कि 12 अक्टूबर को इलाहबाद उच्च न्यायालय के न्यायधीश न्यायमूर्ति बी.के. नारायण और न्यायमूर्ति ए.के. मिश्रा ने तलवार दंपति को संदेह का लाभ देते हुए उनकी 14 वर्षीय बेटी और नौकर हेमराज की हत्या में बरी कर दिया था। बता दें कि दोनों की हत्या नोएडा के जलवायु विहार इलाके में 16 मई 2008 को की गई थी। 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गाजियाबाद की सीबीआई अदालत का 26 नवंबर 2013 को तलवार दंपति को उम्रकैद का फैसला सुनाने के फैसले को पलट दिया था और तलवार दंपति को रिहा करने के आदेश दिए थे। उल्लेखनीय है कि आरुषि की उसकी बेडरूम में हत्या कर दी गई थी, पहले इस हत्या का शक नौकर हेमराज पर था। बाद में, घर की छत पर हेमराज का शव भी पाया गया। उत्तरप्रदेश पुलिस ने राजेश तलवार पर उसकी बेटी की हत्या का आरोप लगाया था। राजेश तलवार को 23 मई 2008 को गिरफ्तार किया गया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News