दिल्ली एमसीडी चुनाव में बढ़ी AAP की मुश्किलें, चुनाव आयोग ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 11:49 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में नगर निगम चुनाव (एमसीडी) से एक दिन पहले, निर्वाचन अधिकारियों ने शनिवार को पुलिस को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के कथित उल्लंघन के लिए आवश्यक कार्रवाई करने और “प्राथमिकी दर्ज” करने का निर्देश दिया। आदर्श आचार संहिता का कथित उल्लंघन शुक्रवार को कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित ‘दिल्ली की योगशाला: योग प्रशिक्षकों को सम्मान राशि का वितरण' कार्यक्रम में हुआ। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित थे।


नई दिल्ली जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) की यह कार्रवाई भाजपा की दिल्ली इकाई द्वारा शुक्रवार को केजरीवाल पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाने और राज्य निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद आई है। शिकायत के बाद, राज्य निर्वाचन आयोग ने नई दिल्ली जिले के डीईओ को पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि इस घटना को आयोग के संज्ञान में लाया गया है। नयी दिल्ली जिला निर्वाचन प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को बताया कि लगभग 150 लोगों की सभा के आयोजन के लिए उचित अनुमति ली गई थी। ‘आप' ने कार्यक्रम का आयोजन किया और कई योग प्रशिक्षकों को चेक वितरित किए गए।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री उपस्थित थे। उन्होंने कहा, “इसमें उल्लंघन पाया गया है और कार्रवाई की रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को सौंपी गई। पुलिस अधिकारियों को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया।” नयी दिल्ली जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा भेजे गए तीन दिसंबर के पत्र के अनुसार, डीईओ ने “आप द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने और तुरंत प्राथमिकी दर्ज करने” का निर्देश दिया है। ‘आप' या दिल्ली सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News