पानी पर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म, आप MP संजय सिंह बोले- मैं संसद में यह मुद्दा उठाऊंगा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की सोमवार देर रात को तबीयत बिगड़ गई। जिसक चलते उन्हें LNJP हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड भर्ती किया गया है। उनका शुगर लेवल 36 पर आ गया है। आतिशी की बिगड़ी तबीयत को लेकर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि "आतिशी जी की तबीयत बहुत बिगड़ गई, पहले उनका ब्लड शुगर लेवल 43 आया, फिर वो 36 आया और उसके बाद Doctor ने कहा कि उनकी जान जा सकती है, हालत बहुत गंभीर है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ेगा।

PunjabKesari

आप सांसद संजय सिंह ने आगे कहा कि " हम उन्हें रात को ही अस्पताल लेकर आए थे। उन्हें LNJP के ICU में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं और मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वे जल्दी ठीक हो जाएं। वे 5 दिनों से भूख हड़ताल पर थीं। मैं प्रधानमंत्री को पत्र भी लिख रहा हूँ और संसद में भी यह मुद्दा उठाऊँगा"।
PunjabKesari
'पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खा रही हैं...'
आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म एक्स पर आप मंत्री आतिशी की बिगड़ी तबीयत को लेकर जानकरी दी। उन्होंने बताया कि "जल मंत्री आतिशी जी की तबियत बिगड़ी। उनका blood sugar level आधी रात को 43 और सुबह 3 बजे 36 तक गिर गया, जिसके बाद LNJP अस्पताल के डॉक्टरों ने तुरंत उन्हें भर्ती करने की सलाह दी। वह पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खा रही हैं और हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने की मांग पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं"।
PunjabKesari
डॉक्टर ने क्या कहा?
एलएनजेपी हॉस्पिटल के डॉक्टर सुरेश ने बताया कि आदिती के यूरीन में कीटोन आया है, इसलिए उन्हें ICU में रखा गया है। हमने कल भी उनको कहा था कि अस्पताल में भर्ती हो जाइए, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। सुगर लेवल भी कम है। सारे ब्लड टेस्ट किए गए हैं। टेस्ट नॉर्मल आए हैं, अभी वो ठीक हैं।
PunjabKesari
बता दें कि आप मंत्री आतिशी पिछले 5 दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। वह हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी मांग रही हैं। इसी बीच सोमवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें  LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। आतिशी का कहना है कि दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। ऐसे में हरियाणा की बीजेपी सरकार ने दिल्ली के हिस्से का 100 MGD पानी रोक दिया है। दिल्ली के 28 लाख से ज्यादा लोग पानी की किल्लत से परेशान हैं। इसलिए आतिशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News