AAP नेता संजय सिंह का दावा- केजरीवाल का 8 किलो तक घटा वजन, 50 से नीचे गिरा शुगर लेवल

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 01:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा और उसकी केंद्र सरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जिंदगी से खेल रही है, जिनका वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है और जेल में रहने के दौरान उनका रक्त शर्करा स्तर पांच बार 50 एमजी/डीएल से नीचे चला गया। उनके दावों पर भाजपा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

'उनके साथ गंभीर घटना घट सकती है'
सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उनकी स्वास्थ्य स्थिति ऐसी है कि अगर उन्हें जल्द ही जेल से बाहर नहीं लाया गया और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई तो उनके साथ कोई भी गंभीर घटना घट सकती है।’’ उन्होंने कहा कि जब 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, तब उनका वजन 70 किलोग्राम था।

वजन घटकर 61.5 किलोग्राम रह गया
उन्होंने दावा किया कि अब उनका वजन घटकर 61.5 किलोग्राम रह गया है। सिंह ने दावा किया कि उनके लगातार घटते वजन का कारण अज्ञात है, क्योंकि कोई जांच नहीं की जा सकी। उनका कहना है कि यह वजन घटना किसी गंभीर बीमारी का संकेत है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल का परिवार, आप और उनके शुभचिंतक जेल में उनकी स्वास्थ्य स्थिति को लेकर चिंतित हैं।

केंद्र का उद्देश्य- उनके जीवन से खेलना
उन्होंने आरोप लगाया, "भाजपा और उसकी केंद्र सरकार का उद्देश्य उन्हें जेल में रखना और उनके जीवन से खेलना है। वे साजिश रच रहे हैं ताकि उन्हें गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़े।" दिल्ली के मुख्यमंत्री को शुक्रवार को ईडी द्वारा दर्ज मामले में सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई थी। हालांकि, सीबीआई द्वारा आबकारी नीति "घोटाला" मामले में उनकी गिरफ्तारी के कारण वे अभी भी जेल में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News