AAP ने सोशल मीडिया पर ‘सत्यमेव जयते'' नाम से चलाया अभियान, आतिशी ने कहा- भाजपा कितनी भी परेशान करे, सच्चाई हमेशा जीतेगी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 04:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर ‘सत्यमेव जयते' नाम से अभियान शुरू किया। इससे कुछ दिन पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया आबकारी नीति से संबंधित मामलों में Supreme Court से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे। अभियान की शुरुआत करते हुए आप की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता मंगलवार अपराह्न तीन बजे से अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डिस्प्ले पिक्चर में ‘सत्यमेव जयते' का इस्तेमाल करेंगे।
 

आतिशी ने कहा, ‘‘हम भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को बताना चाहते हैं कि चाहे वह हमें कितना भी परेशान करे या हमारे नेताओं को लंबे समय तक जेल में रखे, अंततः सच्चाई सामने आएगी।'' आप नेता ने कहा कि शीर्ष अदालत द्वारा सिसोदिया को जमानत देना सत्य की जीत है। उन्होंने बताया कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री 17 महीने बाद जेल से बाहर आए हैं। आतिशी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर जारी पोस्ट में कहा, ‘‘सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं...17 महीने तक सच्चाई के लिए लड़ते हुए आज मनीष सिसोदिया जी हम सबके बीच हैं।
 

सच्चाई की जीत के उपलक्ष्य में आम आदमी पार्टी ‘सत्यमेव जयते' डीपी कैंपेन शुरू कर रही है।'' उन्होंने कहा, ‘‘ आज से तानाशाही के खिलाफ सच्चाई की इस जंग में आम आदमी पार्टी के हर नेता और कार्यकर्ता के सोशल मीडिया अकाउंट पर यही डीपी होगी। आप भी सच्चाई की इस लड़ाई ‘सत्यमेव जयते' अभियान में जरूर शामिल होइए।'' ‘आप' द्वारा शुरू किए गए सत्यमेव जयते डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) अभियान में पार्टी के रंगों की पृष्ठभूमि में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सिसोदिया की तस्वीरें हैं। डीपी के शीर्ष पर हिंदी में ‘सत्यमेव जयते' लिखा हुआ है जबकि नीचे आप के चुनाव चिह्न झाड़ू की तस्वीर है। ‘सत्यमेव जयते' मुण्डकोपनिषद के एक श्लोक का हिस्सा है जिसका अर्थ है ‘केवल सत्य की ही विजय होती है'। 


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News