बैकफुट पर नहीं दिखना चाहती AAP, सिसोदिया को लेकर दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जाएंगे केजरीवाल

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 08:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि वह और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अगले हफ्ते गुजरात के दौरे पर जाएंगे। उन्होंने बताया कि वह इस संदेश के साथ जाएंगे कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनती है तो मुफ्त एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही बेहतर स्वस्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि वह और सिसोदिया दो दिवसीय दौर पर गुजरात जाएंगे और इस दौरान युवाओं से भी संवाद करेंगे।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘सोमवार को मैं और मनीष जी दो दिन के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने के वास्ते गुजरात जाएंगे। दिल्ली की तरह गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। सभी को बेहतर शिक्षा और बेहतर इलाज मुफ़्त मिलेगा। लोगों को खूब राहत मिलेगी। युवाओं से भी संवाद करेंगे।'' केजरीवाल ने यह घोषणा दिल्ली आबकारी नीति बनाने और लागू करने के दौरान कथित तौर पर घोटाले करने के आरोपों की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा सिसोदिया के आवास पर छापेमारी की कार्रवाई के एक दिन बाद की है। ‘आप' ने पहले ही गुजरात की 19 विधानसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

इससे पहले केजरीवाल ने गुजरात में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर राज्य के लोगों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने, मुफ्त एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, बेरोजगारों को तीन हजार रुपये महीना का बेरोजगारी भत्ता और प्रत्येक युवा को रोजगार की ‘‘गांरटी''देने संबंधी वादे किये थे। आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने शनिवार को कहा कि सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिकी और छापेमारी की कार्रवाई से पार्टी के प्रति ‘‘भारी जनसमर्थन'' बढ़ा है, खासतौर पर गुजरात में जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आप ने अपने मॉडल स्कूलों से देशभर के माता-पिता में उम्मीद जगाई है, खासतौर पर गुजरात में। जिस तरह से ‘आप' गुजरात में शक्तिशाली हुई है, इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने सीबीआई को सिसोदिया के घर भेजा।''

इटालिया ने सूरत में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि सिसोदिया के परिसरों पर सीबीआई छापों का उद्देश्य गुजरात में ‘आप' को रोकना है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘पहले, भाजपा और कांग्रेस ने मिलकर गुजरात के लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश की। ईमानदार ‘आप' के मैदान में आने से भाजपा को चुनाव हारने का भय सताने लगा है। इसलिए सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी हुई ताकि पूरे देश में भय का माहौल पैदा किया जा सके।'' उन्होंने कहा कि ‘आप' पूरी ताकत के साथ भाजपा का मुकाबला करेगी। पंजाब में इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में ‘आप' को मिली शानदार जीत के बाद पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर अपना विस्तार करने की कोशिश कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News