दिल्ली में अकेले ही चुनाव लड़ेगी AAP, 6 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 06:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेशनल डेस्क: कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों को विराम देते हुए आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सात सीटों में से छह पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शनिवार को कर दी। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सातवीं सीट पर पार्टी के प्रत्याशी का नाम जल्द घोषित किया जाएगा।

PunjabKesari
केजरीवाल ने ट्वीट किया कि बधाई और शुभकामनाएं। सातवें उम्मीदवार का ऐलान जल्द किया जाएगा। इस बार दिल्ली वालों को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा। आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पूर्वी दिल्ली से आतिशी चुनाव लड़ेंगी। उत्तर-पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह, दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा, उत्तर-पूर्व सीट से दिलीप पांडेय, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और नयी दिल्ली सीट से ब्रजेश गोयल चुनाव लड़ेंगे। राय के मुताबिक पश्चिम दिल्ली सीट से उम्मीदवार की घोषणा जल्द की जाएगी। इन सभी छह उम्मीदवारों को पहले ही संबंधित लोकसभा सीटों का प्रभारी नियुक्त कर दिया गया था।  

PunjabKesari
 

राय ने कहा कि पिछले महीने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर प्रस्तावित ‘महागठबंधन’ के नेताओं की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ की पेशकश खारिज कर दी थी और इसके लिए उन्होंने दिल्ली इकाई के नेताओं की आपत्ति का हवाला दिया था। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News