Reels की शूटिंग के दौरान खाई में गिरकर मशहूर Instagram इन्फ्लुएंसर आन्वी कामदार की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 12:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई की 27 वर्षीय ट्रैवल इन्फ्लुएंसर आन्वी कामदार की इंस्टाग्राम रील की शूटिंग के दौरान खाई में गिरने से मौत हो गई। कामदार, एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भी थी। 16 जुलाई को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में प्रसिद्ध कुंभे झरने की सैर के लिए गई थीं।  उनके साथ सात दोस्तों का एक समूह भी था। मानगांव पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि वीडियो शूट करते समय कामदार का पैर फिसल गया और 300 फुट गहरी खाई में गिर गई। उसके दोस्तों ने स्थानीय अधिकारियों को सतर्क कर दिया और तुरंत कार्रवाई में जुट गए। रिपोर्ट के अनुसार, बचाव दल के साथ-साथ तटरक्षक बल, कोलाड बचाव दल और महाराष्ट्र राज्य विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों का भी समर्थन मिला।

एक बचावकर्ता ने बताया कि जैसे ही हम मौके पर पहुंचे, हमें एहसास हुआ कि लड़की लगभग 300-350 फीट नीचे गिर गई है। उसके पास पहुंचने के बाद भी उसे उठाना मुश्किल हो रहा था, क्योंकि वह घायल थी और भारी बारिश हो रही थी। इसलिए हमने एक ऊर्ध्वाधर चरखी का उपयोग करके उसे बाहर निकालने का फैसला किया । बचाव कार्य में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि खाई में बड़े-बड़े पत्थर गिरते रहे, जिससे बचाव अभियान और जटिल हो गया।  छह घंटे के ऑपरेशन के बाद कामदार को खाई से बाहर निकाला गया। हालाँकि, दुर्घटना में उसे गंभीर चोटें आईं और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया।

मानगांव पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा, उसके बचाव दल उसे पास के मानगांव तालुका सरकारी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने पर्यटकों से मानसून के मौसम में झरनों की यात्रा के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतने का आग्रह किया है।

देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप चैनल पर जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News