अामिर खान ने पूरा किया था निहाल का ये सपना, 8 साल से था इंतजार!(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2016 - 06:25 PM (IST)

मुंबई: आमिर खान ने प्रोजेरिया पीड़ित निहाल बिटला का 8 साल पुराना सपना पूरा किया था। दरअसल, निहाल का सपना था कि वह अामिर खान से मुलाकात करें और 8 साल बाद उनका सपना सच हुअा था। 13 साल की उम्र में निहाल की मुलाकात अामिर से हुई थी। इस मुलाक़ात के बाद निहाल ने कहा था कि फिल्म ''तारे जमीं पर'' से उन्हें काफी प्रेरणा मिली है। इस फिल्म को देखने के बाद से ही वह आमिर से मिलने का सपना संजो रहे थे।

आमिर ने निहाल को कुछ खिलौने और गिफ्ट भी दिए थे। बदले में निहाल ने आमिर को अपने हाथ से बना एक गणेश का स्केच भेंट किया था। बता दें कि हाल ही में ''ह्यूमंस ऑफ़ बॉम्बे'' फेसबुक पेज द्वारा शेयर की गई एक पोस्ट में निहाल ने अपनी जिंदगी के बारे में बात की थी। इसके साथ ही आमिर खान से मिलने की इच्छा जाहिर करते हुए उसने कहा था कि वह ''तारे जमीं पर'' फिल्म के लिए अामिर काे थैंक्यू कहना चाहता है।

बता दें कि तेलंगाना के करीमनगर में रहने वाला 15 साल का निहाल बिटला अाखिर जिंदगी की जंग हार गया। दुर्लभ बीमारी प्रोजेरिया से पीड़ित निहाल काे सोमवार को करीमनगर स्थित अपने घर में दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। प्रोजेरिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें मरीज की उम्र असल गति से कई गुना तेज रफ्तार से बढ़ती है। अमेरिका के बॉस्टन प्रोजेरिया रीसर्च फाउंडेशन(PRF) के मुताबिक, दुनियाभर में प्रोजेरिया से ग्रस्त करीब 200 बच्चे हैं, जिनमें से 60 अकेले भारत में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News