स्पीकर सुमित्रा महाजन आज सभी सांसदों को दिखाएंगी आमिर खान की ‘दंगल’

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 10:38 AM (IST)

नई दिल्ली: संसद में आज शाम बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म दंगल दिखाई जाएगी। अभिनेता अमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ न केवल महिला सशक्तीकरण का संदेश दिया गया है बल्कि यह मनोरंजन से भी भरपूर है। फिल्म ‘दंगल’ का प्रसारण संसद भवन परिसर में बालयोगी ऑडिटोरियम में किया जायेगा। इसका प्रसारण दोनों सदनों की कार्ऱवाई खत्म होने के बाद शाम के समय किया जाएगा। इस फिल्म का प्रदर्शन लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की पहल पर किया जा रहा है।

लोकसभा महासचिव अनूप मिश्रा की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि लोकसभा अध्यक्ष ने संसद के दोनों सदनों के सदस्यों के लिए 23 मार्च को शाम साढ़े छह बजे लोकप्रिय हिन्दी फिल्म ‘दंगल’ का प्रदर्शन करने की इच्छा व्यक्त की है। इसमें उन्होंने सांसदों से कहा है कि वे अपने जीवनसाथी के साथ इस अवसर पर आएंगे तो मैं आभारी रहूंगा। इस समारोह का आयोजन लोकसभा सचिवालय का कल्याण विभाग कर रहा है। पिछले वर्ष सांसदों के लिए ‘चाणक्य’ नाटक का मंचन किया गया था।

बता दें कि असहिष्णुता वाले बयान को लेकर कई लोगों की आलोचना झेलने वाले आमिर खान की इस फिल्म के लिए काफी प्रशंसा हुई है। दंगल फिल्म में हरियाणा की महिला कुश्ती खिलाड़ी गीता फोगाट और बबीता फोगाट पर आधारित है। इस फिल्म में आमिर खान ने गीता और बबीता के पिता और पूर्व कुश्ती खिलाड़ी महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है। दंगल में आमिर खान, साक्षी तंवर, जायरा वसीम, सुहानी भटनागर, फातिमा शेख, सान्या मल्होत्रा लीड रोल में थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News