हनी ट्रैप में फंसा अलवर का एक नाबालिग, साझा की देश की खुफिया जानकारी

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 08:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान में अलवर के एमईबी थाना क्षेत्र के अंतर्गत 60 फीट रोड स्थित एक मोबाइल की दुकान से एक नाबालिग को यूपी और दिल्ली एटीएस की टीम के अलवर पुलिस की सहायता से हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा अलवर के रामनगर निवासी एक युवक को एटीएस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मोबाइल रिपेयरिंग का काम करने वाले नाबालिग युवक के पाकिस्तानी युवती से फेसबुक और वॉट्सएप के जरिए पिछले कुछ वक्त से लगातार बातचीत कर रहा था। युवक की संदिग्ध बातचीत और सुरक्षा से जुड़े अहम दस्तावेज भेजने की बात सामने आने के बाद यूपी एटीस ने अलवर पुलिस की सहायता से युवक को गुरुवार रात हिरासत में ले लिया है।

यूपी एटीएस और खुफिया एजेंसियां फिलहाल युवक से पूछताछ कर रही हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान की एक युवती ने युवक को पत्रकार बनाने का लालच देकर उससे अहम दस्तावेज वॉट्सएफ और फेसबुक के जरिए लिए थे। इसका पता जब यूपी एटीएस को मिलने के बाद पिछले 15-20 दिन से युवक की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। देर रात यूपी एटीएस ने उसे अलवर के रामनगर निवासी एक 22 वर्षीय युवक को खुफिया जानकारी भेजने के मामले में हिरासत में ले लिया। युवक से पूछताछ जारी है। युवक शहर के 60 फीट रोड पर एक मोबाइल की दुकान पर काम करता है।

खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में सामने आया है कि युवक की फेसबुक के जरिए पाकिस्तानी युवती से दोस्ती हुई, इसके बाद दोनों के बीच फेसबुक और वॉट्सएफ के जरिए लगातार बातचीत हुई। इस दौरान दोनों के बीच कई ऐसी भी बातें हुईं, जो देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरा पहुंचा सकती हैं। युवक ने पाकिस्तानी युवती को खुफिया जानकारी और फोटोग्राफ भी भेजे थे।

मामले के संज्ञान में आते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। उन्होंने युवक और पाकिस्तानी युवती के बारे में जानकारी जुटाई। उत्तर प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों ने राजस्थान की सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क किया। इसके बाद दोनों राज्यों की सुरक्षा एजेंसी ने गुरुवार शाम को गोपनीय दबिश दी और युवक को दबोच लिया। इसके बाद सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी युवक को अपने साथ ले गए और शहर के किसी गोपनीय जगह पर गहनता से पूछताछ की जा रही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News