AUSvIND सीरीज पर सबकी नजरें, किसानों का आंदोलन जारी...देशभर की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 09:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि कानून पर बुधवार से शुरू हुआ किसानों का आंदोलन अब भी जारी है और इस मुद्दे पर किसान केंद्र सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। वहीं किसानों के प्रदर्शन के बीच प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी आज देशवासियों से मन की बात करेंगे। 29 नवंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

आर-पार की लड़ाई के मूड में किसान
कृषि कानून को लेकर किसानों की कुछ मांगे हैं और अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए दिल्ली में जतंर-मंतर पर धरना देना चाहते हैं लेकिन सरकार की तरफ से इसकी इजाजत नहीं दी गई हैं। सरकार का कहना है कि किसानों के धरने के लिए बुराड़ी मैदान में इजाजत दी गई थी। किसान वहां जाकर बैठते हैं तो सरकार भी बातचीत के लिए तैयार होगी।

PunjabKesari

मोदी के मन की बात
किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी आकाशावाणी रेडियो के जरिए सुबह 11 बजे देशवासियों से रू-ब-रू होंगे। मन की बात में पीएम मोदी कोरोना वैक्सीन पर चर्चा कर सकते हैं हैं। शनिवार को पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के टीके के विकास कार्य की समीक्षा के लिए अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे का दौरा किया। उन्होंने अहमदाबाद में जायडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा किया था।

 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में IED विस्फोट
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन के जवानों पर IED से हमला किया। इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए हैं, जबकि 9 सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) जवानों के जख्मी होने की जानकारी मिली हैं। ये सभी जवान रात 10 बजे के करीब ऑपरेशन से लौट रहे थे, तभी  ताड़मेटला इलाके के बुर्कापाल से छह किलोमीटर दूर एक स्थान पर जवान नक्सलियों के निशाने पर आ गए।

PunjabKesari

AUSvIND: सीरीज पर सबकी नजरें
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला बचाने के लिए भारतीय टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। पहले मैच में लय पाने के लिए जूझते रहे भारतीय गेंदबाजों को बिना समय गंवाए अपनी गलतियों में सुधार करके आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला बचाने के लिये रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी
जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले में बर्फबारी के बाद मुगल रोड ब्लॉक हो गया था। मुगल रोड पर बर्फ की सफाई का काम चल रहा है ताकि बाधित हुई यातायात को फिर से चलाया जाए। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है। जिससे मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News