UP में भरभराकर गिरी मकान की दीवार, मलबे में दबने से 4 साल के बच्चे की मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 08:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के मंगलपुरा गांव में सोमवार की सुबह दीवार के मलबे में दबकर चार वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गयी । पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के मंगलपुरा गांव में सोमवार की सुबह अरविंद पासवान का चार वर्षीय पुत्र अयांश अपने घर से निकल कर पड़ोस में स्थित एक मकान की दीवार के पास खेल रहा था। इसी बीच, दीवार अयांश के ऊपर गिर पड़ी, जिसके मलबे में वह दब गया।

यह भी पढ़ें- करोड़ों Apple यूजर्स के लिए सरकार ने जारी की हाई रिस्क वार्निंग, बचने के लिए तुरंत करें ये काम

उन्होंने बताया कि दीवार गिरने की तेज आवाज से आस- पास के लोग घरों से निकले और किसी तरह अयांश को दीवार के मलबे से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बालक की मौत से घर-परिवार में कोहराम मच गया। कोतवाली प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।
यह भी पढ़ें- तिरुपति विवाद के बाद अब इस मंदिर में भी प्रसाद पर लगा बैन, सिर्फ इन चीजों को ही मंजूरी

एक अन्य घटना में जिले के नगरा थाना क्षेत्र के सिसवार कला गांव में रविवार को एक खुले नाले में गिर कर तीन साल के एक बच्चे की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह बबलू का तीन वर्षीय पुत्र कल्लू उर्फ गोलू खेलते - खेलते पैर फिसलने से नाले में जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने कई घंटे तक खोज की। काफी खोजने के बाद भी बच्चे का कहीं पता नहीं चला। कुछ देर बाद किसी की नजर नाले में गिरे बच्चे पर पड़ी, इस पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने उसे नाले से निकाल कर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News