अनंतनाग में बन रहा है होस्टल, नवंबर तक होगा काम पूरा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 09:28 PM (IST)


श्रीनगर:  अनंतनाग के बनतोरू गांव में गल्र्ज होस्टल का काम जोरों पर है। यह होस्टल इस वर्ष नवंबर तक पूरा हो जाएगा। इसे इसी वर्ष प्रशासन को सौंप दिया जाएगा। होस्टल के निर्माण का लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। यह काम आरएंडबी विभाग द्वारा किया जा रहा है और इसे आरएमएसए योजना के तहत किया जा रहा है। इस काम पर करीब 2 करोड़ 70 लाख की लागत आएगी।


इस बारे में बात करते हुये साईट के ठेकेदार असगर खान ने कहा कि काम पूरा हो रहा है और हम कोशिश कर रहे हैं कि नवंबर के महीने मेंइसे प्रशासन को सौंप दिया जाए। यह परियोजना करीब 2 करोड़ 70 लाख की है। केन्द्र ने सरकार ने हाल ही में बैकवर्ड ब्लाक्स में 44 होस्टल बनाने की घोषणा की थी ताकि लड़कियों को रहने की सुविधा दी जा सके। कश्मीर के ग्रामीण इलाकों के हायर सकेंडरी स्कूलों में स्कीम के तहत इन्हें बनाया जाना था। इस स्कीम का मुख्य उद्देश्य है कि लड़कियां कम से कम हायर सकेंडरी स्तर तक अपनी शिक्षा को पूरा करें। कई कारणों से उनकी पढ़ाई बीच में छूट जाती है।

PunjabKesari

 

बानतोरू के स्थानीय लोगों ने सरकार का आभार जताया कि उन्होंने यह काम किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बेरोजगारी भी थी और इस परियोजना से लोगों को काम भी मिला। स्थानीय नागरिक शफी डार ने कहा, सरकार का आभारी हूं। लोगों को काम भी मिला। होस्टल शुरू होने से युवा कुछ छोटा मोटा काम भी शुरू कर सकेंगे। झारखंड के माजीद के अनुसार, उन्हें भी काम मिला। सरकार के आभारी हैं। मैं दो साल से कश्मीर में काम कर रहा हूं। इस स्कीम से काम भी मिला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Related News

Recommended News