Kolkata Rape Murder Case पर बनेगी फिल्म, पर्दे पर दिखाई जाएगी वारदात की सच्चाई

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 06:15 AM (IST)

नेशनल डेस्क : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई रेप और मर्डर की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस दिल दहलाने वाली घटना के बाद अब एक फिल्म की घोषणा की गई है जो इस संवेदनशील मामले पर आधारित होगी। बांग्ला निर्देशक अतुल इस्लाम ने इस फिल्म का नाम ‘दानव’ रखा है, जो इस भयावह बलात्कार और हत्या के मामले से प्रेरित होगी। 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के साथ कथित रूप से बलात्कार और हत्या की घटना घटी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया और डॉक्टरों ने विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन किए। 

इस मामले ने मेडिकल समुदाय और आम जनता में गहरा आक्रोश और चिंता उत्पन्न की है। इस बांग्ला फिल्म में रूपशा मुखोपाध्याय नर्स की भूमिका निभाएंगी, जबकि पियार एक शवगृह कर्मचारी के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में एक दुखद घटना के बाद उनके जीवन में आए बड़े बदलाव को दर्शाया जाएगा। इस फिल्म के जरिए अतुल इस्लाम ने संवेदनशील मुद्दे को उठाने की कोशिश की है जो हमारे समाज में गहरी छाप छोड़ चुका है। ‘दानव’ फिल्म इस घटना के असर को दर्शाते हुए, सामाजिक और व्यक्तिगत त्रासदी को उजागर करेगी।

इस डायरेक्टर ने किया ऐलान

डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, प्रसिद्ध बंगाली निर्देशक अतुल इस्लाम ने अपनी नई फिल्म ‘दानव’ की घोषणा की है, जो हाल की एक दुखद घटना से प्रेरित बताई जा रही है। इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाओं में रूपशा मुखोपाध्याय और न्यूकमर अभिनेता पियार खान होंगे। फिल्म की शूटिंग अगले महीने शुरू होगी। हाल ही में, अतुल ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पोस्टर साझा करते हुए लिखा, “अगर इंसान इंसान नहीं बनना चाहता, तो वह राक्षस बनना चाहता है।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News