स्कूटी के नंबर से परेशान हुआ दिल्ली का एक परिवार, जानिए क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गाड़ी की नंबर प्लेट किसी की शर्मिंदगी का कारण बन सकती, ऐसा शायद ही कभी आपने सुना या देखा होगा। लेकिन इन दिनों दिल्ली में एक लड़की के साथ ऐसा हो रहा है। कॉलेज जाने वाली छात्रा के लिए उसकी स्कूटी की नंबर प्लेट उसके लिए मुसीबत बनी हुई है। पिछले महीने लड़की का जन्मदिन था तो पिता ने दिल्ली के स्टोर से स्कूटी बुक कर दी और उसे बर्थडे गिफ्ट पर उसे यह दी। यहां तक तो सब ठीक था लेकिन जैसे ही स्कूटी का नंबर आया तो छात्रा और उसके परिवार की मुसीबतें शुरू हो गईं। दरअसल छात्रा को आरटीओ की तरफ से जो नंबर मिला उसके बीच के अंको में S.E.X अल्फाबेट्स हैं।

 

स्कूटी पर नंबर प्लेट लगाने गए छात्रा के भाई को उस समय इस बात का जरा-सा भी अंदाजा नहीं हुआ कि इससे परिवार की दिक्कते बढ़ जाएंगी। लोगों को नंबर प्लेट पर लिखा S.E.X थोड़ा अटपटा लगा और छात्रा के भाई पर कमंट करने शुरू कर दिए। उसने घर आकर सारा माजरा बताया तो परिवार परेशान हो गया क्योंकि उस स्कूटी को लड़की ने भी चलाना था।

 

लड़की के पिता ने इस बारे में दिल्ली के आरटीओ (Regional Transport Office) से बात की तो उन्होंने कहा कि करीब दस हजार गाड़ियों को इस सीरीज के नंबर अलॉट हुए हैं। अब परिवार वाले इस नंबर को बदलवाना चाहते हैं और इसके लिए वे यहां-वहां इस बारे में जानकारी ले रहे हैं। वहीं कमिश्नर ऑफ दिल्ली ट्रांसपोर्ट के.के दहियाके मुताबिक जब किसी गाड़ी को एक बार नंबर अलॉट कर दिया जाता है तो उसे बदलवाने का अब तक कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सारा प्रोसेस एक सेट पैटर्न पर होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News