उन्नाव में सिपाही ने थाने में किया सुसाइड, दरोगा की पिस्टल से मारी गोली

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 08:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश उन्नाव जिले के हसनगंज थाने में एक सिपाही ने ऑन ड्यूटी पिस्टल से कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया मंगलवार अपराह्न थाना हसनगंज के कार्यालय में तैनात आरक्षी देवांश तेवतिया ने ड्यूटी के दौरान पिस्टल से स्वयं को दाहिनी कनपटी पर गोली मार ली थी। जिसे तत्काल थाना हसनगंज पुलिस द्वारा एंबुलेंस की सहायता से देवांश उपरोक्त को सीएचसी हसनगंज में भर्ती कराया गया, जहां से उसे ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया था। बताया ट्रामा सेंटर पहुंचने पर चिकित्सकों ने आरक्षी देवांश तेवतिया को मृत घोषित कर दिया। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। घटना के संबंध में परिजनों को सूचना दे दी गई है तथा घटना के सही कारण की जाँच की जा रही है।

पुलिस की माने तो आत्महत्या की वजह कुछ घरेलू कलह थी। थाने में तैनात मृतक आरक्षी के साथियों ने बताया एकदम से गोली चलने की आवाज आई, जिसके बाद भाग कर कार्यालय पहुंचे तो वहा खून से लथपथ उपरोक्त सिपाही को देखा। जिसके बाद उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। जहां से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया था। साथियों की माने तो देवांश ने मालखाना में रखी पिस्टल से अपनी दाहिनी कनपटी पर गोली मारी है।

हसनगंज कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर चंद्रकांत मिश्र ने बताया- बुलंदशहर के देवांश तेवतिया 2019 में आरक्षी के पद पर भर्ती हुए थे। उनकी पहली पोस्टिंग उन्नाव मे हुई थी। पुलिस लाइन से उन्हें थाना हसनगंज में तैनाती मिली। पिछले पांच साल से इसी थाने पर तैनात थे। तीन महीने पहले देवांश का एक्सीडेंट हो गया था। पैर में चोट लगने के चलते वह इलाज कराने के लिए घर चले गए थे। उसने 20 दिन पहले ही ड्यूटी ज्वाइन की थी।

घटना की जानकारी मिलने पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने हसनगंज थाने पहुंचकर जांच पड़ताल की। घटना के समय थाने पर रहे पुलिस कर्मियों से उन्होंने जानकारी ली। जिस कमरे में घटना हुई थी, उस कमरे की बारीकी से जांच करने के बाद कार्यालय में लगे सीसीटीवी की डीवीआर सील कर दिये गये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News