Youtube देखकर बनाई थी ट्रेन को पलटाने की साजिश, प्लान हुआ फेल; दो गए जेल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 10:55 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात के बोटाद जिले में मंगलवार को यात्रियों से लूटपाट के लिए रेलवे लाइन पर लोहे का लंबा टुकड़ा रख ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी रमेश सालिया और जयेश बावलिया ने 25 सितंबर को कुंडली गांव के पास पटरी पर चार से पांच फुट लंबा लोहे का टुकड़ा रखा दिया था। उन्होंने बताया कि वित्तीय कठिनाइयों से गुजर रहे दोनों आरोपियों ने ट्रेन के पटरी से उतार यात्रियों को लूटने की कथित साजिश रची थी। बोटाद अहमदाबाद से लगभग 150 किमी दूर है।

बोटाद जिला पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने अपराध करने से पहले ट्रेनों को पटरी से उतारने के तरीकों के बारे में यूट्यूब पर वीडियो देखे थे। उन्होंने बताया कि 25 सितंबर की तड़के ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन का इंजन लोहे के टुकड़े से टकराने के बाद रुक गया था। आरोपी खेतिहर मजदूर हैं और पास के एक कपास के खेत में घात लगाए बैठे थे। पुलिस ने कहा कि जब उनकी योजना विफल हो गई, तो वे अपने दोपहिया वाहन से फरार हो गए।

पुलिस ने कहा कि अपराध की गंभीर प्रकृति को देखते हुए, स्थानीय पुलिस टीमों के साथ राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को जांच के लिए बुलाया गया। उसने बताया कि पुलिस तकनीकी निगरानी और मानव खुफिया तंत्र का इस्तेमाल करके दो आरोपियों तक पहुंची, जो छिपे हुए थे। पुलिस ने बताया कि इसके बाद दोनों को पकड़ लिया गया और उनसे पूछताछ की गई। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन लोगों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता, रेलवे अधिनियम और सार्वजनिक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News