इंदौर से सामने आया Hit and Run का मामला, Wrong Side से आ रही BMW ने स्कूटी को मारी टक्कर, दो लड़कियों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 09:59 PM (IST)

इंदौरः मध्य प्रदेश में हिड एंड रन का मामला सामने आया है। यहां एक गलत दिशा से आ रही तेज रफ्तार BMW कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। इस दर्दनाक हादसे में स्कूटी सवार दो लड़कियों की मौत हो गई। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। यह पूरा वाक्या शनिवार का है। जब दो लड़कियां स्कूटी पर महालक्ष्मी नगर इलाके में अपनी स्कूटी पर जा रहीं थी। तभी Wrong side से आ रही तेज रफ्तार BMW ने स्कूटी को टक्कर मार दी। जब दो लड़कियांमहालक्ष्मी नगर इलाके में अपने स्कूटर पर यात्रा कर रही थीं, तभी गलत दिशा से आ रही BMW ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी। सीसीटीवी फुटैज में देख सकते हैं कि बीएमडब्ल्यू कार की टक्कर से दोनों महिलाएं कई फुट दूर जाकर गिंरी और उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दोनों की पहचान दीक्षा जादौन (25) और लक्ष्मी तोमर (24) के रूप में हुई है।

घटना के बाद ड्राइवर गजेंद्र प्रताप सिंह (28) मौके से भाग गया। लेकिन कुछ ही देर बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। शुरूआत जांच के अनुसार, आरोपी अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने की जल्दी में था और केक लेकर वहां जा रहा था, जिसके कारण उसने कार को गलत दिशा में चला दिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि घटना के समय वह जिस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, वह सेकेंड हैंड कार थी और उसने कुछ समय पहले ही इसे खरीदा था। दुर्घटना को संज्ञान में लेते हुए खजराना थाना प्रभारी (एसएचओ) मनोज सेंधव ने आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम भेजी। पुलिस ने बाद में बीएमडब्ल्यू चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पीड़ित इंदौर के तुलसीनगर इलाके के रहने वाले थे। चालक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया।

खजराना थाना प्रभारी मनोज सिंह सेंधव के मुताबिक, खजराना थाना क्षेत्र में यह हादसा उस समय हुआ, जब लक्ष्मी तोमर और दीक्षा जादौन प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर मेले में घूमने के बाद स्कूटर से घर लौट रही थीं। सेंधव ने कहा, “प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, एक बीएमडब्ल्यू कार ने स्कूटर को टक्कर मार दी। टक्कर के कारण स्कूटर पर सवार दोनों महिलाएं सड़क पर गिर गईं और गंभीर रूप से घायल हो गईं। दोनों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।”

लक्ष्मी तोमर के परिजनों ने बताया कि वह अपने परिवार की एकमात्र कमाऊ सदस्य थी, क्योंकि उसके पिता का पिछले साल निधन हो गया था। मूल रूप से शिवपुरी निवासी लक्ष्मी इंदौर में काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रही थी। पुलिस ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाली दीक्षा जादौन मूल रूप से ग्वालियर की रहने वाली थी और वह इंदौर में सार्वजनिक क्षेत्र के एक बैंक में कार्यरत थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News