Maharashtra: शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर महिला से ठगे 91 लाख, 3 लोगों पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 12:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के ठाणे जिले की 40 वर्षीय एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर कथित तौर पर 91.05 लाख रुपए की ठगी की गई। इस सिलसिले में पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

क्या कहती है पुलिस?
मनपाडा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने डोंबिवली के शंखेश्वर नगर निवासी महिला से 2 जुलाई से छह अगस्त के बीच संपर्क किया और उसे शेयर बाजार में निवेश पर अच्छा लाभ मिलने का लालच दिया।

उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्होंने महिला को सोशल मीडिया पर विभिन्न समूहों का सदस्य बनाया और महिला ने 91,05,000 रुपए का निवेश किया। हालांकि, जब महिला को वादे के मुताबिक लाभ नहीं मिला और आरोपियों ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया तब उसने रविवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर 3 लोगों के खिलाफ संबंधित कानूनी प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें....
सेना में JAG एंट्री स्कीम के तहत 10 लेफ्टिनेंट पदों पर अवसर, आवेदन की अंतिम तिथि कल

भारतीय सेना ने जज एडवोकेट जनरल (JAG) एंट्री स्कीम कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस स्कीम के तहत कुल 10 पदों की भर्ती की जाएगी, जिनमें 5 पद पुरुषों और 5 पद महिलाओं के लिए हैं। चयनित उम्मीदवारों को सीधे लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्त किया जाएगा। यह कोर्स अप्रैल 2025 से शुरू होगा। इसके लिए योग्य अविवाहित लॉ स्नातक पुरुष और महिला उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 13 अगस्त 2024 है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News