मोदी सरकार के 9 सालः शाह 2 दिन में करेंगे 4 राज्यों में जनसभाएं, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्कः नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यक्रमों के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 10 और 11 जून को चार राज्यों में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। शाह की एक जनसभा आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में होगी। हाल ही में शाह ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) नेता एन चंद्रबाबू नायडू से राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की थी। 
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
गोवा में चिलचिलाती गर्मी के कारण आज बंद रहेंगे स्कूल 
गोवा सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि चिलचिलाती गर्मी के कारण 10 जून को उच्चतर माध्यमिक स्तर तक के सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। शिक्षा निदेशक शैलेश जिंगडे ने दिन में परिपत्र जारी कर शनिवार को स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की। 

झारखंड: छात्र संघ ने शनिवार से 48 घंटे के बंद का किया आह्वान  
झारखंड राज्य छात्र संघ (जेएसएसयू) ने राज्य सरकार की नौकरियों में स्थानीय लोगों के लिए 100 प्रतिशत आरक्षण की मांग करते हुए शनिवार से 48 घंटे के बंद का आह्वान किया है। झारखंड के आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि पर संघ ने शाम को विभिन्न जिलों में मशाल जुलूस निकाला। 

लाडली बहना योजना: मप्र की सवा करोड़ महिलाओं को मिलेगी एक-एक हजार रुपए की पहली किस्त  
मध्य प्रदेश सरकार अपनी प्रमुख योजना 'लाडली बहना योजना' के तहत राज्य की सवा करोड़ महिलाओं के बैंक खातों में एक-एक हजार रुपए की पहली किस्त शनिवार को भेजेगी। प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारुढ़ भाजपा द्वारा उठाए गए इस कदम को ‘गेम चेंजर' के तौर पर पेश किया गया है। 

शाह आज तमिलनाडु के दौरे पर, वेल्लोर में फूकेंगे लोकसभा चुनाव का बिगुल 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को तमिलनाडु के दौरे पर आएंगे और वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित कर 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे। चेन्नई पहुंचने पर शाह के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के नेताओं से मिलने की संभावना है। इसके बाद वे वेल्लोर में भाजपा के पहुंच कार्यक्रम के तहत एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 

महिला पहलवान संगीता फोगाट को लेकर बृजभूषण के घर पहुंची पुलिस, क्राइम सीन होगा रिक्रिएट 
दिल्ली पुलिस शुक्रवार को पहलवान संगीता फोगाट को भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के आधिकारिक आवास पर ले गई ताकि उन घटनाक्रमों का नाटकीय रूपांतरण किया जा सके जिसके तहत यौन उत्पीड़न की घटना हुई थी। बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। सूत्रों के अनुसार फोगाट के साथ महिला कांस्टेबल भी थीं।

झारखंडः धनबाद में अवैध खनन के दौरान धंसी कोयला खदान, बच्चे समेत तीन लोगों की मौत
झारखंड के धनबाद जिले में शुक्रवार को अवैध खनन के दौरान कोयला खदान धंसने की खबर है। हादसे में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मामले की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई। 

महिला पहलवान ने बृजभूषण को मेरे सामने धक्का देकर खुद को बचाया: इंटरनेशनल रेफरी का खुलासा
यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक और बड़ी गवाही सामने आई। दरअसल, अब बृजभूषण सिंह के खिलाफ इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने गवाही दी है। उन्होंने बताया कि एक महिला पहलवान ने खुद को बृजभूषण से छुड़ाया था इतना ही नहीं वह बृजभूषण को धक्का देकर उसने खुद को दूर किया।

कर्नाटक: फ्री बस यात्रा करेंगी महिलाएं, पहली चुनावी गारंटी को लागू करने जा रही कांग्रेस
कर्नाटक सरकार शक्ति योजना को लागू करने के आदेश जारी किए, जिसके तहत 11 जून से कुछ शर्तों के साथ महिलाएं सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा कर सकती हैं। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में सरकारी बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा का वादा किया था और कहा था कि यह उन पांच चुनावी गारंटी में से एक है, जिन्हें राज्य में पार्टी के सत्ता में आने पर लागू किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News