बरेली में सीरियल किलर का आतंक: 13 महीनों में 9 महिलाओं को उतारा मौत के घाट, यूपी पुलिस ने जारी किया स्कैच

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 10:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के ग्रामीण इलाकों में पिछले एक साल से एक सीरियल किलर का साया मंडरा रहा है। पिछले 13 महीनों में 40 से 65 वर्ष की आयु की 9 महिलाओं की हत्या की जा चुकी है। हैरानी की बात हैर कि सभी महिलाओं की हत्याएं एक ही तरीके से की गई है। इनमें से अधिकांश महिलाओं की हत्या उनकी खुद की साड़ी से की गई। पिछले साल शाही, शीशगढ़ और शेरगढ़ थाना क्षेत्रों में हुई इन हत्याओं में शव गन्ने के खेतों में पाए गए थे, कपड़े अस्त-व्यस्त थे, लेकिन यौन उत्पीड़न के कोई निशान नहीं मिले।

पुलिस का कहना है कि पिछले साल जून में तीन हत्याओं के बाद, जुलाई, अगस्त और अक्टूबर में एक-एक हत्या हुई और नवंबर में दो हत्याएं हुईं। आठवीं हत्या के बाद, क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था, जिसमें 14 टीमों में 300 पुलिसकर्मी शामिल थे, जो गश्त कर रहे थे और ज्ञात अपराधियों पर नजर रख रहे थे। इस सख्त निगरानी के बावजूद कोई नई हत्या नहीं हुई और स्थानीय निवासियों के लिए राहत की बात थी।

अगस्त में एक और हत्या

हालांकि, सात महीने की शांति के बाद, जुलाई में 45 वर्षीय अनीता की हत्या कर दी गई। अनीता, जो शेरगढ़ के भुजिया जागीर गांव की रहने वाली थी, अपने मायके फतेहगंज के खिरका गांव गई थी। 2 जुलाई को वह बैंक से पैसे निकालने के लिए घर से निकली थी, लेकिन उसकी हत्या के बाद उसका शव गन्ने के खेत में मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी साड़ी से गला घोंटकर हत्या की गई थी।

पुलिस की कार्रवाई और जांच

पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि अनीता की हत्या पिछले साल की हत्याओं से जुड़ी हो सकती है और इसके पीछे एक सीरियल किलर हो सकता है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, उत्तर प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी जांच में हिस्सा लिया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रमित शर्मा, महानिरीक्षक राकेश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य और पुलिस अधीक्षक मानुष पारीक घटनास्थल पर पहुंचे हैं।

पुलिस ने इस मामले में संदिग्धों के स्केच जारी किए हैं और स्थानीय निवासियों से किसी भी जानकारी के लिए संपर्क साधने को कहा है। फोन नंबर 9554402549 और 9258256969 जारी किए गए हैं, जहां पर लोग किसी भी सुराग के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) मानुष पारीक ने बताया कि 2 जुलाई को शाही थाना क्षेत्र में गन्ने के खेत में महिला का शव मिला था। मामले की गंभीरता को देखते हुए कई टीमें लगाई गई हैं, गश्त की जा रही है, चेकपॉइंट्स बनाए गए हैं और संदिग्ध वाहनों की जांच की जा रही है। उन्होंने ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी है और आश्वासन दिया है कि जल्द ही हत्यारे का पता लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News