9 टू 5 जॉब्स पर मंडरा रहा संकट ? Linkdin के सह- संस्थापक ने कह दी बड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क : सुबह उठकर नाश्ता करने के बाद ऑफिस पहुंचना, वहां फाइलों या लैपटॉप के साथ 8-10 घंटे काम करना, और फिर घर लौटना – कई लोगों का पूरा हफ्ता इसी रूटीन पर आधारित होता है। इस नियमित दिनचर्या में वे वीकेंड का बेसब्री से इंतजार करते हैं, ताकि हफ्ते भर की थकावट से राहत मिल सके और अपनी पसंद के अनुसार आराम किया जा सके।

आपको बता दें कि इस बीच,एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। खबर यह है कि अब आपकी 9 से 5 की नौकरी के भविष्य पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और तकनीकी परिवर्तन के इस दौर में यह सवाल तेजी से उठ रहा है। हाल ही में लिंक्डइन के सह-संस्थापक रीड हॉफमैन ने एक भविष्यवाणी की है कि 2034 तक 9 से 5 की नौकरी प्रणाली पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। हॉफमैन के इस बयान ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है।

हॉफमैन के मुताबिक, AI के द्वारा लाए जा रहे परिवर्तनों और तकनीक की तेजी से बदलती हुई प्रकृति के कारण कंपनियों को अपनी नौकरी प्रणाली को नए तरीके से पुनर्विचार करना होगा। उनका कहना है कि काम के घंटे और कर्मचारियों की भूमिकाओं में व्यापक बदलाव आने वाले हैं। हॉफमैन की इस भविष्यवाणी पर इंटरनेट यूजर्स के बीच विविध प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। कुछ इसे भविष्य की वास्तविकता मान रहे हैं, जबकि अन्य इसे एक संभावित परिदृश्य के रूप में देख रहे हैं।

उनका कहना है कि काम के घंटे और कर्मचारियों की भूमिकाएँ बदलेंगी। हॉफमैन की भविष्यवाणी पर इंटरनेट यूजर्स विभिन्न प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग इसे भविष्य की सच्चाई मानते हैं, जबकि अन्य इसे एक संभावित परिदृश्य के रूप में देख रहे हैं। 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News