100 KM की रफ्तार से दौड़ रही थी ट्रेन, अचानक उछलकर बाहर गिरी 8 साल की बच्ची और फिर...

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 05:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक 8 साल की बच्ची चलती ट्रेन से गिर गई। यह घटना उस समय हुई जब बच्ची अपने माता-पिता के साथ मध्य प्रदेश से मथुरा आ रही थी। बच्ची इमरजेंसी विंडो के पास बैठी थी और ट्रेन की स्पीड करीब 100 किमी प्रति घंटे थी। जब बच्ची की मां-बाप को पता चला कि उनकी बेटी गायब है, तो उन्होंने ट्रेन को रात में जंगल में रुकवाया।

हादसा कैसे हुआ
दरअसल, बच्ची गौरी अपने परिवार के साथ मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से नवरात्रि मनाकर लौट रही थी। परिवार की तरफ से बताया गया कि वे गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। हादसा शुक्रवार की रात को ललितपुर रेलवे स्टेशन से 7-8 किमी दूर हुआ। जब ट्रेन लगभग 10-15 किमी आगे बढ़ गई, तब पिता अरविंद तिवारी को यह एहसास हुआ कि उनकी बेटी गायब है।

पिता ने चेन पुलिंग कर के ट्रेन को रोक
गौरी के माता-पिता ने तुरंत ट्रेन में उसकी तलाश शुरू की, लेकिन वह नहीं मिली। उन्होंने इमरजेंसी खिड़की को देखा, जो खुली थी। इस पर बच्ची के पिता अरविंद ने चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन घटनास्थल से लगभग 10-15 किलोमीटर आगे जा चुकी थी। ट्रेन में मौजूद रेलवे पुलिस और जीआरपी ने तुरंत ललितपुर जीआरपी को सूचना दी। पुलिस ने 16-17 किलोमीटर के क्षेत्र में बच्ची की तलाश के लिए चार टीमें बनाई। अंततः बच्ची घायल अवस्था में झाड़ियों में रोती मिली। उसके हाथ-पैर और शरीर पर चोट के निशान थे। बच्ची को सुरक्षित बरामद करने के बाद, रेलवे पुलिस ने एक मालगाड़ी रोकी और उसमें बैठाकर बच्ची और उसके परिवार को ललितपुर रेलवे स्टेशन पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने बच्ची को प्राथमिक उपचार दिया और फिर उसे जिला अस्पताल भेजा गया।

'अचानक तेज हवा से खिड़की खुल गई और मैं झाड़ी में गिर गई'
गौरी ने बताया कि वह ट्रेन की खिड़की के पास बैठकर अपने छोटे भाई के साथ खेल रही थी। अचानक तेज हवा में खिड़की खुल गई और वह गिर गई। उसने कहा, "मैं झाड़ी में गिर गई और करीब 2 घंटे तक रोती रही। मुझे बहुत डर लग रहा था।"

'यह एक चमत्कार है, जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे'
गौरी की मां अंजली ने कहा, "हमारी बेटी को वापस पाकर परिवार में खुशी है। यह एक चमत्कार है, जिसे हम कभी नहीं भूलेंगे। मेरी बेटी का दूसरा जन्म हुआ है।" वहीं, गौरी के पिता अरविंद ने बताया कि बच्ची का इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News