5वें फ्लोर से नीचे खड़ी स्कूटी पर गिरी 8 महीने की बच्ची, बाल-बाल बची

2019-12-11T16:20:01.323

चेन्नईः इसे अब चमत्कार कहें या फिर कुदरत का करिश्मा कि एक आठ महीने की बच्ची पांचवे फ्लोर से नीचे खड़ी स्कूटी पर गिरी और बाल-बाल बच गई। हालांकि बच्ची के पैर पर फ्रैक्चर आया है और उसका यहां एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग से बच्ची गिरी उसके पांचवें फ्लोर की ऊंचाई लगभग 50 फीट है। घटना 9 नंवबर दिन सोमवार सुबह 10:30 बजे की है। सॉकरपेट इलाके में रहने वाली बच्ची जिनिशा अपनी मां के बेडरूम की बालकनी में खेल रही थी। खेलते-खेलते बच्ची स्टील की रेलिंग से फिसल गई और नीचे जाकर गिरी। जिस समय यह घटना हुई तब बच्ची की मां और बुआ किचन में खाना बना रही थीं। उनको बच्ची के गिरने का पता तब पता चला जब पड़ोसी ने आकर बताया। बच्ची को झट अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने जांच के बाद कहा कि बच्ची के दिमाग और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आई है। उसके पैर में फ्रैक्चर हुआ है। डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची को कोई और परेशानी नहीं है, वह आराम से खाना भी खा रही है।

 

ऐसे लगा कोई गुड़िया गिरी नीचे
घटना दौरान वहां मौजूद एक शख्स ने बताया कि मैैं वहां खड़ा अखबार पढ़ रहा था तभी देखा कि खड़ी स्कूटी पर ऊपर से कुछ गिरा है। शख्स ने कहा कि पहले तो मुजे लगा कि गुड़िया (खिलौना) है। कुछ देर तो बच्ची स्कूटी पर पड़ी रही और और फिर फिसल गई। तब मुझे लगा कि वह बच्ची है।

 

कुछ देर तक बच्ची में नहीं हुई कोई हलचल
कुछ चश्मदीदों ने बताया कि खून बहने के बावजूद कुछ देर तक बच्ची कोई हरकत नहीं कर रही थी। हालांकि थोड़ी देर बाद बच्ची ने रोना शुरू कर दिया। आसपास के दुकानदार बच्ची को लेकर अस्पताल गए और बाकी के लोग ढूंढने लगे कि बच्ची किसकी है। 20 मिनट बाद बच्ची की मां को इसकी जानकारी मिली। वहीं रास्ते से गुजर रहे एक ऑटो वाले ने अपनी सवारिया वहीं उतार दीं और बच्ची को लेकर अस्पताल गया तारि वह बच जाए।


Seema Sharma

Related News