राजस्थान में बारिश और तूफान ने मचाई तबाही, 7 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में बुधवार शाम तेज आंधी और तूफान ने भारी तबाही मचाई। बारिश के बाद आये तूफान से तीन बच्चो सहित 11 लोगों की मौत हो गयी तथा कई घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कई स्थानों पर बीजली के खंभे और पेड गिरने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। प्रदेश में बैमोसम बारिश और अंधड से फसलों को काफी नुकसान पहुंचने की सूचना के मददेनजर सरकार की ओर से जिला कलेक्टरों को सर्वे कराने की कार्यवाही भी शुरू कराने के निर्देश दिये है। 
PunjabKesari
अंधड और तेज बारिश का सर्वाधिक असर प्रदेश के भरतपुर, धौलपुर, भीलवाड़ा और उदयपुर रहा जहां कई जगह खंभे, मकान और पेड़ गिर गए। सबसे ज्यादा असर भरतपुर जिले में देखने को मिला जहां 600 और भरतपुर में 400 से ज्यादा बिजली के खंभे गिर गए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अंधड और बारिश के कारण भरतपुर जिले में 5 लोगों की जान चली गई। इस जिले के अजान गांव में खेत का एक कमरे का मकान ढहने से विशंभर जाट (65), रारह में झोपड़ी टूटने से कमला (60), कुम्हेर के उबार में टिन-शेड गिरने से रामश्री (70) नाम के शख्स की मौत हो गई।
PunjabKesariइसी तरह धौलपुर के बसेड़ी में मकान की पट्टी टूटने से एक महिला और सैंपऊं-कौलारी इलाके में दो बच्चियों की मौत हो गई। इसके अलावा भीलवाड़ा, उदयपुर तथा टोंक के आवां क्षेत्र में एक एक की मौत होने की सूचना है। इसके अलावा कई जगह आंधी से मकानों के टिन-टप्पर उडऩे के भी समाचार मिले है। जयपुर विद्युत वितरण निगम सूत्रों के अनुसार अंधड़ से हाईटेंशन लाइन टूटने से प्रदेश में करीब 1000 बीजली के खम्भे गिरे हैं जिसमें सर्वाधिक 600 खम्भे धौलपुर में गिरे है।धौलपुर के जिला कलेक्टर शुचि त्यागी ने बताया राजस्व कार्मिकों को अंधड़ तथा वर्षा से हुई क्षति का आकलन कर प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिये है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News