अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, वीजा नियमों की अनदेखी करने पर 600 भारतीय छात्र गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 05:36 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इमीग्रेशन नियमों के उल्लंघन को लेकर अमेरिका ने कड़ा रूख अपनाया हुआ है। इसीके तहत अमेरिकी न्‍याय विभाग की मिशिगन शाखा ने 600 छात्रों को हिरासत में ले लिया है। इन सभी ने अंडरकवर अमेरिकी एजेंट्स की ओर से चलाए जा रही फेक यूनिवर्सिटीज में एडमिशन लिया था। 

PunjabKesari
अमेरिकी तेलुगु एसोसिएशन ने बताया कि डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी और आप्रवासन एजेंसी ने अभियान चलाकर उचित दस्तावेजों के बिना रह रहे छात्रों पर कार्रवाई की है। इन सभी को वीजा में धोखाधड़ी और फायदे के लिए अनजान लोगों को देश में लाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

PunjabKesari
अमेरिकन तेलुगु असोसिएशन ने कहा कि 2015 से यूनिवर्सिटी एक संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसी के अंडरकवर ऑपरेशन का हिस्सा थी, जिसे इमिग्रेशन फ्रॉड में शामिल छात्रों और उन्हें भर्ती करने वालों की पहचान करने के लिए डिजाइन किया गया था। प्रभावित छात्रों और उनके मित्रों द्वारा मिली जानकारी के बाद यह कार्रवाई की गई। 

PunjabKesari

ATA ने भारतीय राजदूत हर्षवर्धन सिंगला और अटलांटा में कांसुलेट जनरल ऑफ इंडिया डॉ. स्वाती विजय कुलकर्णी से मिलकर उन्हें मामले की जानकारी दी है। यह दोनों मामले पर नजर बनाए हुए हैं। अमेरिकी तेलुगु एसोसिएशन के प्रमुख परमेश भीमरेड्डी ने  इस मसले पर दूतावास को मदद का भरोसा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News