6 साल की बच्ची प्रधानमंत्री से बोली-मोदी साहब! होमवर्क का बहुत बोझ है...LG सिन्हा ने लिया एक्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 10:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना संकट के कारण बच्चे मार्च 2020 से ही घरों में कैद हैं। इस साल माहौल ठीक होना शुरू हुआ ही था कि कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दे दी और स्कूलों पर फिर से ताला लग गया। ऐसे में बच्चों की घर पर ही ऑनलाइन क्लासेस चल रही है। भले ही बच्चों की भलाई के लिए ऑनलाइन क्लासेस चल रही है लेकिन यह उनके लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। एक छोटी-सी बच्ची ने ऑनलाइन क्लासेस से तंग आकर इसकी सिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर दी। छह साल की बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और चर्चा में बना हुआ है। बच्ची की शिकायत पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने खुद संज्ञान लिया है। 

 

बच्ची की पीएम मोदी से भावुक अपील
जम्मू-कश्मीर की रहने वाली बच्ची वीडियो में कह रही है कि मैं 6 साल की हूं और इन दिनों स्कूल की ऑनलाइन क्लास का बच्चों पर बहुत बोझ है। बच्ची कह रही है कि उसकी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है। इस ऑनलाइन क्लास में वह इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और evs पढ़ती है। बच्ची पीएम मोदी से कहती है कि जो छोटे बच्चे होते हैं उनको स्कूल वाले ज्यादा काम देते हैं, मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है।

PunjabKesari

सिन्हा ने शेयर किया वीडियो
LG मनोज सिन्हा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, 'बहुत ही मनमोहक शिकायत। स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया। सिन्हा ने ट्वीट बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए। सिन्हा के ट्वीट के बाद अनुमान लगाय जा रहा है कि छोटे बच्चों को हमवर्क में कुछ राहत मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News