India Vs England 5th Test: धर्मशाला टेस्ट से पहले आई बुरी खबर, फिर सकता है उम्मीदों पर पानी, जानें ये बड़ी वजह

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 10:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट धर्मशाला के एचपीसीए (Himachal Pradesh Cricket Association) स्टेडियम में होगा। पहाड़ों से घिरा धर्मशाला 7 मार्च से शुरू होने वाली क्रिकेट सीरीज के समापन की मेजबानी करेगा। हालांकि, मौसम यहां एक दिलचस्प भूमिका निभाएगा, जो दोनों टीमों को चुनौती देने का वादा करेगा। अनुमान है कि यहां होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच  टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलना असंभव है। मौसम विभाग के अनुसार यहां 7 मार्च को भारी बारिश हो सकती है जिससे दर्शकों का मजा किरकिरा हो सकता है। 

मैच के बारे में बताए तो भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा. भारतीय टीम ने सीरीज पर पहले ही 3-1 से कब्जा जमा लिया है. आखिरी मैच धर्मशाला में भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 से शुरू होगा। लेकिन इस टेस्ट मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।  

 पूर्वानुमानों से पता चलता है कि तापमान -4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के साथ ठंड की शुरुआत होगी और यहां तक ​​कि बर्फबारी के साथ बारिश भी हो सकती है। शुरुआती दिनों में बारिश हो सकती है, जिससे खेल प्रभावित हो सकता है। रात में तापमान -4°C और दिन में 1°C तक गिरने की संभावना है।भारतीय मौसम कार्यालय के अनुसार, टेस्ट मैच के पहले दो दिन बारिश होगी। धर्मशाला में पिछले तीन दिनों में मौसम बेहतर हो जाएगा. भरपूर धूप के साथ यह अच्छा और गर्म होगा।

हालाँकि, इंग्लैंड को शीत लहर से इतना उसन नहीं पड़ने वाला और इस बीच बेन स्टोक्स के अधिक तेज गेंदबाजों के साथ खेलने की संभावना है। यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा इसकी योजना कैसे बनाते हैं, खासकर तब जब जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। भारत के पास अभी भी तीन तेज गेंदबाज हैं: मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

धर्मशाला में टेस्ट मैच
धर्मशाला ने अब तक केवल एक टेस्ट मैच की मेजबानी की है। 2017 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और 8 विकेट से जीत हासिल की. 4 विकेट लेने वाले रवींद्र जड़ेजा प्लेयर ऑफ द मैच रहे। उन्होंने पहली पारी में 63 रन बनाए लेकिन दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। भारत ने उस मैच में दो तेज गेंदबाज, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव उतारे थे। दोनों ने मिलकर क्रिकेट मैच में 7 विकेट लिए. जडेजा प्लेयर ऑफ द सीरीज भी रहे, उन्होंने 25 विकेट लिए और 127 रन बनाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News