दिल्ली सरकार द्वारा निजी ऑपरेटरों से किराए पर ली गईं 550 बसें आज से सड़कों पर उतरेंगी

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 02:17 AM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार द्वारा निजी ऑपरेटरों से किराए पर ली गईं करीब 550 बसें सोमवार से “पर्यावरण सेवा” के तहत महानगर की सड़कों पर चलने लगेंगी। इसका मकसद राष्ट्रीय राजधानी में खतरनाक वायु गुणवत्ता के मद्देनजर निजी वाहनों से सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने में लोगों की मदद करना है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली सरकार ने हाल में निजी ऑपरेटरों से 1,000 सीएनजी बसें किराए पर लेने का फैसला किया है। 

परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ''अब तक, 750 से अधिक बसों को पंजीकृत किया गया है, जिनमें से लगभग 550 को पर्यावरण सेवा के तहत सोमवार से सड़कों पर उतारा जाएगा। ये बसें सार्वजनिक परिवहन में वृद्धि करेंगी।'' अधिकारियों ने कहा कि निजी ऑपरेटरों से किराए पर ली गई बसें अपने वाहनों का उपयोग करने वाले लोगों को सार्वजनिक परिवहन का विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित करेंगी। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शहर में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए शनिवार को बसों और मेट्रो में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दी थी। पिछले महीने बसों और मेट्रो सेवाओं को पूरी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भीड़ न लगे, इसलिये यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News