फ्लाइट के वॉशरूम के अंदर की ऐसी हरकत कि एयरपोर्ट पर 51 वर्षीय यात्री हुआ गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  ओमान के मस्कट से मुंबई की यात्रा के दौरान विस्तारा फ्लाइट के वॉशरूम के अंदर सिगरेट जलाने के आरोप में 51 वर्षीय एक यात्री को गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी के हवाले से बुधवार को बताया कि यात्री की पहचान बालकृष्ण राजायन के रूप में हुई है, जो सोमवार को विस्तारा की यूके-234 उड़ान से मस्कट से मुंबई के लिए उड़ान भर रहा था।

पुलिस के मुताबिक, तमिलनाडु के कन्याकुमारी के मूल निवासी राजयन ने विमान के वॉशरूम के अंदर धूम्रपान किया। घटना तब सामने आई जब पायलट ने स्मोक डिटेक्टर की मदद से इसे देखा और जहाज पर केबिन क्रू को सतर्क किया। पुलिस ने कहा कि अलर्ट मिलने पर, चालक दल ने शौचालय की जांच की और वॉश बेसिन में सिगरेट की एक कली पाई।

फ्लाइट के मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद, चालक दल के सदस्यों ने जमीन पर सुरक्षा पर्यवेक्षक को राजायन के अनियंत्रित व्यवहार के बारे में सूचित किया। पूछताछ के दौरान, राजयन ने वॉशरूम के अंदर धूम्रपान करने की बात कबूल की और सिगरेट जलाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली माचिस भी दिखाई।

बाद में उन्हें मुंबई के सहार पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां सुरक्षा पर्यवेक्षक द्वारा उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। शिकायत के मुताबिक, राजयन ने जानबूझकर विमान के अंदर धूम्रपान करके सुरक्षा संबंधी नियमों का उल्लंघन किया, जिससे विमान में सवार सभी यात्रियों को खतरा हो गया। अधिकारी ने कहा कि यात्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने का कार्य) और विमान नियमों की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच चल रही थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News