दिल्ली में कोरोना ने फिर डराया, इस हफ्ते हुई 51 मौतें, 6 महीने में सबसे ज्यादा

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 08:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में रविवार समाप्त सप्ताह में कोविड -19 से 51 मौतें दर्ज की गईं, जोकि बीते छह महीने में राजधानी में महामारी से सबसे अधिक मौत के मामले हैं। देश में वायरस से होने वाली मौतों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई क्योंकि सप्ताह के दौरान (8-14 अगस्त) 307 मौतें दर्ज की गईं, कई राज्यों ने अभी तक रविवार के लिए अपनी संख्या की रिपोर्ट नहीं की है। मौत के कुल आंकड़े 310 को पार कर सकते हैं, जो मार्च के पहले सप्ताह के बाद से देश में सबसे अधिक साप्ताहिक कोविड से मौत के मामले होंगे। पिछले हफ्ते कोविड से 295 मौतें दर्ज की गईं थीं।

दिल्ली में साप्ताहिक मामलों में 18% की वृद्धि, भारत में सबसे अधिक मानी जा रही है। पिछली बार दिल्ली ने उच्च कोविड से मृत्यु (higher Covid fatalities) की सूचना 7-13 फरवरी को दी थी। सभी आंकड़े ताजा मौतों के हैं, इस अवधि के दौरान डेटा के साथ मेल खाने वाले पहले के महीनों में हुई मौतों को छोड़कर। भारत में सप्ताह (8-14 अगस्त) में लगभग 1.05 लाख ताजा कोविड मामलों में प्रवेश करने की संभावना थी, जो पिछले सप्ताह के कुल 1.25 लाख से लगभग 16% कम था। जबकि अधिकांश राज्यों में नए मामलों में गिरावट आ रही थी, मिजोरम के साथ दिल्ली, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में लगातार वृद्धि दर्ज की गई।

दिल्ली में कोरोना के मामलों में 18% से अधिक की वृद्धि हुई, यहां संक्रमण के 15,068 मामले दर्ज किए गए । हरियाणा में, सप्ताह के दौरान मामलों में 12% की वृद्धि हुई, जबकि यूपी की वृद्धि की मात्रा निर्धारित नहीं की जा सकी क्योंकि रविवार के लिए राज्य का डेटा उपलब्ध नहीं था। राजस्थान ने इस सप्ताह कोविड मामलों में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की, जिसकी संख्या 43% बढ़कर 4,260 हो गई। मिजोरम में वृद्धि मामूली 7% थी। इस बीच, महाराष्ट्र ने मामलों में एक और संभावित वृद्धि के संकेत दिए। राज्य ने 8-14 अगस्त के दौरान 12,608 मामले दर्ज किए, जो पिछले सप्ताह की तुलना में 1% अधिक है। गोवा में भी, साप्ताहिक संख्या 3% ऊपर थी। दिल्ली के अलावा कर्नाटक, पंजाब और गुजरात में मौतें की संख्या में बढ़ौतरी हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News