5000 से ज्यादा पर्यटकों ने छोड़ा कश्मीर, सोनमर्ग, गुलमर्ग से लेकर हाउसबोट तक सूने

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 07:28 PM (IST)

श्रीनगर  (मजीद) : कश्मीर घाटी में जब से एडवाइजरी जारी हुई हैए 5000 से ज्यादा पर्यटक और अमरनाथ यात्री घाटी को छोड़ चुके हैं। इन सभी लोगों को सोनमर्ग, गुलमर्ग, पहलगाम और श्रीनगर के होटलों और रिसॉट्र्स से निकालकर सुरक्षित जम्मू पहुंचा दिया गया है। शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव शालीन काबरा की ओर से जारी आदेश में पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को तुरंत घाटी छोडऩे के लिए कहा गया था।

PunjabKesari
सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक फिलहाल कश्मीर घाटी के किसी भी होटल या फिर हाउसबोट में कोई भी पर्यटक नहीं रुका है। सभी बुकिंग्स कैंसिल हो गई हैं और कोई भी नई बुकिंग नहीं ली जा रही है। विदेशी पर्यटक भी दूतावास की ओर से दी गई एडवाइजरी के बाद उड़ानें लेकर लौटने लगे हैं। काबरा की ओर से जो आदेश आया है उसमें कहा गया है, इंटेलीजेंस इनपुट्स मिलने के बाद और हालातों को देखते हुए पर्यटकों और यात्रियों की सुरक्षा के हित में सलाह दी जाती है कि वे यात्रा रोक दें और तुरंत चले जाएं।  शुक्रवार को सेना की तरफ  से हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया था कि आतंकी पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाने की फिराक में हैं। इसके तुरंत बाद प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी करके पर्यटकों और अमरनाथ यात्रा के लिए आए यात्रियों से कहा गया कि वे तुरंत लौट जाएं।

 

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए एक पर्यटक ने कहा कि एयरपोर्ट पर बहुत कनफयूजन है। कुछ विदेशी पर्यटकों को एडवाइजरी के बाद अपनी नई टिकट लेनी थी। डीजीसीए की तरफ  से सभी एयरलाइंस कंपनियों को आदेश दिए गए हैं कि जरूरत पडऩे पर श्रीनगर से अतिरिक्त उड़ानें ऑपरेट करने के लिए कहा गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News