'सिर्फ 5 मिनट भी सांसदों को चुप बैठाने पर सुमित्रा महाजन को देंगे पर्सन ऑफ द ईयर'

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2016 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्ली : टाइम मैग्जीन ने चौंकाने वाला एक बयान जारी किया है कि अगर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन संसद में सांसदों को 5 मिनट के लिए भी चुप बैठा लेती हैं, तो उन्हें तुरंत 'पर्सन ऑफ द ईयर' घोषित कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी पहले ही टाइम के रीडर्स पोल में जीत हासिल कर चुके हैं और लोगों का मानना है कि वे 'पर्सन ऑफ द ईयर' बनाए जा सकते हैं इसके बावजूद इस बयान के आने पर इसे बड़ी गंभीरता से लिया जा रहा है।

टाइम ने अपने लंबे चौड़े बयान में कहा है कि- भारतीय सांसदों को चुप कराना दुनिया का सबसे मुश्किल काम है। लोकसभा की कार्रवाई शुरू होने से पहले ही खत्म हो जाती है, इसलिए मैडम सुमित्रा के काम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। हम संसद के कामकाज पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। 

टाइम के इस बयान का इंडिया के कई राजनेताओं ने भी समर्थन किया है। उनका कहना है कि सांसदों को चुप कराना कोई छोटी बात नहीं है और अगर सुमित्रा जी ऐसा कर लेती हैं तो उन्हें निश्चित रूप से ये खिताब मिलना ही चाहिए। सुमित्रा महाजन को इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ा उल्टा उन्होंने मांग कर दी कि उन्हें टैक कंपनियों के कर्मचारियों की तरह 'एडजर्न फ्रॉम होम' की सुविधा दी जाए ताकि वो भी घर में बैठे-बैठे ही संसद को स्थगन कर सकें। सिर्फ सांसदों का हल्ला सुनने और स्थगन करने के लिए ही वह संसद नहीं जाती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News