एलओसी पर बढ़ा तनाव, पुंछ और राजौरी जिलों में 400 अतिरिक्त बंकरों को मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2019 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पुंछ और राजौरी जिलों के लिए शनिवार को 400 अतिरिक्त व्यक्तिगत बंकरों को मंजूरी दी। पिछले पांच दिनों में इन दोनों जिलों में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी की गई है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सीमा पार से भारी गोलाबारी को देखते हुए सरकार ने पुंछ और राजौरी जिलों के 200-200 अतिरिक्त व्यक्तिगत बंकारों को मंजूरी दी है।
PunjabKesari

प्रशासन ने इन बंकरों का तेजी से निर्माण सुनिश्चित करने का अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस बाबत कोष ग्रामीण विकास विभाग के जरिए संबंधित उपायुक्तों के पास होगा। प्रवक्ता ने बताया कि निर्धारित निर्देशों के मुताबिक ये बंकर अगले एक महीने में बना दिए जाएंगे। स्थानीय लोगों के मुताबिक सीमा पार से होने वाली गोलाबारी के दौरान बंकर काफी प्रभावी होते हैं। यह गोलाबारी के दौरान सरहदी इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान मुहैया कराते हैं। 
PunjabKesari
इस बीच, जाने-माने गुज्जर नेता शमशेर हकला पूंछी ने पुंछ जिले में पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में चार असैन्य लोगों की मौत पर दुख जताया और सरकार से सीमावर्ती निवासियों के लिए सुरक्षित कॉलोनियां बसाने का अनुरोध किया। उन्होंने असैन्य क्षेत्रों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान की निंदा करते हुए कहा कि सीमा पार से होने वाली भारी गोलाबारी की वजह से लोग काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News