जोधपुर एयरपोर्ट में आतंकी होने की सूचना गलत, बेरोजगार युवक ने रची खुराफाती कहानी

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 09:13 PM (IST)

जोधपुरः जोधपुर एयरपोर्ट से पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया। ये चारों लोग एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार थे और आतंकी होने के शक के आधार पर इनको हिरासत में लिया गया। वहीं, पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो इनके आतंकी होने की खबर फर्जी निकली। गहन पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए चारों लोगों में से दो पुलिसकर्मी, एक बेरोजगार युवक और एक लापता बेटे का मजबूर पिता था। 

बेरोजगार युवक ने रची कहानी
जालौर जिले में सायला का रहने दिनेश सुथार (34) बेरोजगार है। वह किसी काम से मैसूर आया हुआ था। वहां उसने दीवारों पर एक 15 साल के जसवंत गौड़ा के लापता होने के पोस्टर देखे। पोस्टर में जंसवत को ढूंढने पर बढ़िया इनाम दिए जाने की बात भी लिखी थी। दिनेश के शैतानी दिमाग ने पोस्टर के सहारे लापता लड़के के पिता से पैसे ऐंठने की सोची और फर्जी कहानी गढ़ दी। दिनेश ने जसंवत के पिता अशोक को फोन किया जो पोस्टर के नीचे दिया हुआ था। दिनेश ने फोन करके अशोक को बताया कि उसने उनके बेटे को जोधपुर में देखा है। अशोक ने दिनेश को अपनी बताई जगह पर बुलाया और बेटे के पास ले जाने को कहा। इस पर दिनेश ने कहा कि आपका बेटा जोधपुर के एक आश्रम में है और वह खुद उनको लेने के लिए उसके साथ चलें। उसने यह भी शर्त रखी कि इनाम के पैसे वो अपने साथ जोधपुर लेकर आएं। बेटे को पाने की चाह में मजबूर पिता दिनेश की झूठी कहानी के चक्कर में आ गया।
PunjabKesari
अशोक ने अपने बेटे के लापता होने की सूचना पुलिस में दे रखी थी, इसलिए उसने पुलिस को बेटे के मिलने की सूचना दी और बताया कि वह जोधपुर जा रहा है। अशोक के साथ एक हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्स्टेबल भी गया। पुलिस को अशोक के साथ देखकर दिनेश को लगा कि उसकी योजना पर पानी फिर गया है। दरसल, उसने यह योजना बना रखी था कि अशोक से पैसे लेकर जोधपुर से फरार हो जाएगा। चारों मैसूर से मुंबई और फिर जोधपुर के लिए रवाना हुए। अब खुद को बचाने के लिए दिनेश ने एक और कहानी बनाई। उसने फ्लाइट में एयरहोस्टेस से कहा कि वह अपनी मर्जी से सफर नहीं कर रहा है। ये तीनों लोग उसे जबरदस्ती लेकर आए हैं। दिनेश ने अशोक और दोनों पुलिस वालों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का बताया और कहा कि ये लोग कुछ कुछ गलत काम करने वाले हैं। क्रू मेंबर ने इसकी जानकारी पायलट को दी और इसके बाद जोधपुर में तैनात सीआईएसएफ के जवान हरकत में आ गए और पूरे एयपोर्ट पर सुरक्षा कड़ी कर दी।

दरअसल, दिनेश को लगा था कि वह बचकर भाग जाएगा, लेकिन वह अपनी ही बनाई कहानी में फंस गया। फ्लाइट के दरवाजे भी बंद कर दिए गए। उस समय फ्लाइट में करीब 169 यात्री सवार थे और सभी घबराए हुए थे। पुलिस ने पहले 6 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें दिनेश, अशोक, दो पुलिस वाले और दो अन्य यात्री थे। अन्य यात्रियों ने बताया कि वे किसी के निधन में शामिल होने विमान से जोधपुर पहुंचे हैं। सारी जानकारी जुटाने के बाद पुलिस ने उन दो यात्रियों को छोड़ दिया, पर दिनेश, अशोक और दो पुलिस वालों को सुरक्षाकर्मी अपने साथ ले गए। आगे कड़ाई से पूछताछ करने के बाद दिनेश ने यह सारी कहानी बताई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News