Maharashtra: नवी मुंबई में प्रतिबंधित गुटखा बेचने के आरोप में 4 दुकानदार गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर में पुलिस ने गुटखा बेचने के आरोप में 4 दुकानदारों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 14,589 रुपए मूल्य का प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किया है।
PunjabKesari
क्या कहती है पुलिस?
एपीएमसी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) कर्मियों ने सोमवार को वाशी में एक सब्जी बाजार में छापा मारा और पाया कि चार लोग अपनी दुकान में गुटखा का भंडारण कर उसे बेच रहे थे। उन्होंने बताया कि 30 से 45 वर्ष की आयु के चारों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के संबंधित प्रावधानों और एफडीए नियमों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। महाराष्ट्र में गुटखा, सुगंधित और स्वादयुक्त तंबाकू की बिक्री व सेवन पर प्रतिबंध है।

वहीं, दिल्ली के प्रेम नगर में मंगलवार को आग लगने की घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. प्रेम नगर की एक इमारत में तड़के आग लग गई।  आग सुबह करीब साढ़े तीन बजे लगी। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने चार लोगों को बचाया जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूत्रों ने बताया कि आग संभवत: इनवर्टर से निकली और इमारत की पहली मंजिल पर सोफे में लग गई, जिसके बाद आग ने पूरी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। मृतकों की पहचान हीरा सिंह (48), नीटू सिंह (46), रॉबिन (22) और लक्ष्य (21) के रूप में हुई है। अधिकारियों ने कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News