कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: विश्राम शिविर में ही मतदान करेंगे राहुल सहित 39 अन्य यात्री

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 01:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और 39 अन्य 'भारत यात्री' आगामी 17 अक्टूबर को पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए ‘भारत जोड़ो' यात्रा से संबंधित विश्राम शिविर में ही मतदान करेंगे। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि पार्टी का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण 17 अक्टूबर को कर्नाटक के बेल्लारी में यात्रा से जुड़े विश्राम स्थल पर मतदान की व्यवस्था करेगा।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी समेत कुल 40 "भारत यात्री" प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट (निर्वाचक मंडल के सदस्य) हैं। रमेश ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव वाले दिन 17 अक्टूबर को यात्रा में विश्राम रहेगा। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर उम्मीदवार हैं। राहुल गांधी और पार्टी कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर में तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की थी।

इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है। यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा। इस यात्रा में कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। ये लोग 3,570 किलोमीटर की निर्धारित दूरी दूरी तय करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News