नशे के खिलाफ पुलिस को मिली बड़ी सफलता: कश्मीर में 3 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 09:44 PM (IST)

श्रीनगर : उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में दो अलग-अलग अभियानों में आज तीन कुख्यात मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे काफी मात्रा में ब्राउन शूगरए हेरोइन और चरस बरामद की गयी। पुलिस ने बताया कि दर्दपुरा के रहने वाले जावेद अहमद खोजा को उसके गांव करालपुरा से सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उससे एक-एक किलोग्राम ब्राउन शुगर और हेरोइन बरामद की गई।


प्रवक्ता ने बताया कि आरामपुरा गांव के रहने वाले बशीर अहमद शेख और जहांगीर अहमद मल्ला को जिले के ब्रामरी से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि उनसे भारी मात्रा में चरस बरामद की गयी। उनके खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया गया है।

बडग़ाम का जालसाज जम्मू में गिरफ्तार
मध्य कश्मीर के बडग़ाम जिला में लोगों को धोखा देने के कई मामलों में शामिल एक कुख्यात जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गुलाम कादिर भट्ट पुत्र हबीब उल्लाह भट्ट निवासी राइथान, खानसाहिब बडग़ाम, लोगों को भारी रकम के लिए उनकी कम कीमत वाले बगीचों को खरादने के बहाने लोगों को धोखा देता था और बाद में अग्रिम में भुगतान की छोटी रकम को छोडक़र उनको कोई भुगतान नहीं करता था।


प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मुंसिफ अदालत बडगाम द्वारा गिरफतारी के कई वारंट जारी किए गए। हालांकि, वह फरार था। पुलिस बयान के अनुसार गत 15 मई को राइथन खानसाहिब से पुलिस अधिकारी वारंट लेकर उसके घर गया पर उसने उनके साथ दुव्र्यवहार किया। इस दौरान एस.एच.ओ. पुलिस स्टेशन खानसाहिब  पुलिस दल के साथ उसके घर पहुंचा तो आरोपी के साथ-साथ उसके रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया और उनको आधिकारिक कर्तव्य निभाने की इजाजत नहीं दी। घटना के बाद आरोपी फरार था।


पुलिस स्टेशन खानसाहिब में धारा 147, 148, 336, 353 आर.पी.सी. के तहत एफ.आई.आर. नंबर 33/2017 दर्ज करके उसको पकडऩे के लिए अभियान शुरु कर दिया गया। प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस दल ने उसके स्थान का पता लगाया और बाद में गत रात आरोपी को जम्मू से गिरफ्तार कर लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News