पुणे के स्कूल में सैंडविच खाने के बाद 28 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 11:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के पिंपडी-चिंचवड में बृहस्पतिवार को एक निजी विद्यालय में परोसी गई ‘सैंडविच' खाने के बाद संदिग्ध खाद्य विषाक्तता के कारण 28 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर छात्रों को इलाज के बाद शाम तक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पुलिस उपायुक्त शिवाजी पवार ने कहा कि यह घटना साहूनगर स्थित डी वाई पाटिल स्कूल में हुई।

उन्होंने बताया, ‘‘सुबह स्कूल में, पांचवीं से सातवीं कक्षाओं तक के करीब 350 छात्रों को सैंडविच परोसा गया। उनमें से कुछ छात्रों में खाद्य विषाक्तता के हल्के लक्षण नजर आए। इसके बाद, 28 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन शाम तक उनमें से ज्यादातर को छुट्टी दे दी गई।'' स्कूल के अध्यक्ष अभय खोतकर ने कहा कि सैंडविच के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे गए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘दोषियों के खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।'' छात्रों का इलाज कर रहे चिकित्सकों में से एक डॉ. धनंजय पाटिल ने बताया कि अस्पताल में भर्ती छात्रों ने सिर दर्द, चक्कर आने और मतली की शिकायत की। उन्होंने कहा, ‘‘अब सभी की हालत स्थिर है और वे ठीक हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News