आसमानी बिजली का कहर, बिहार में 27 लोगों की मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 10, 2017 - 11:51 AM (IST)

पटना: आसमानी बिजली गिरना एक प्राकृतिक आपदा है। बिहार में हुई बारिश ने एक तरफ लोगों को राहत दिलाई, वही दूसरी तरफ इस दौरान 27 लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है।

जानकारी के अनुसार इस आपदा से बिहार के कई जिलें प्रभावित हुए हैं। वैशाली जिले में 5 लोगों और पटना में 4 लोगों की जान चली गई। धनरूआ क्षेत्र में लक्ष्मीपुर गांव के एक युवक धर्मेंद्र और चकजोहरा गांव की एक महिला कौसमी देवी की खेतों में काम करने के दौरान बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। सोरमपुर गांव में धान की रोपनी करते वक्त खुशबू देवी की मौत हो गई। बाली गांव में रामानुज नामक युवक की गायों को चराते समय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। काराकाट थाने के औदानी बिगहा, दहियाड़ व पड़सर गांवों में खेत में काम कर रहे तीन युवकों की मौत भी बिजली गिरने के दौरान हुई। 

सूत्रों के अनुसार ऐसा कोई जिला ही होगा जो आसमानी बिजली के कहर से बचा होगा। बक्सर जिले के चौगाईं, ब्रह्मपुर व प्रखंड में ठनका गिरने से एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। भोजपुर जिले के मड़नपुर व बरूणा गांव में एक-एक और मोथी गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई। सारण जिले में दो बच्चों और भोरहां गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई। दीपनगर थाने के गंजपर गांव में बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति जबकि समस्तीपुर के ताजपुर में पूर्व मुखिया की मौत हो गई। वहीं सीवान जिले के दिघवालिया गांव में एक छात्रा भी बिजली की चपेट में आ गई।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News