मुंडका भीषण अग्निकांड में 27 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 05:27 AM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को एक इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। हालांकि अभी मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग की सूचना शाम 4 बजकर करीब 40 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।
PunjabKesari
वहीं मुंडका अग्निकांड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा है कि उनकी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। साथ ही प्रधानमंत्री ने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, 'दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री राहत कोष के जरिए मृतकों को परिजनों को 2 लाख रुपए एवं घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की है। 

पीएम मोदी के अलावा इस हादसे पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई और केन्द्रीय व राज्य मंत्रियों ने शोक जताया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों को परिजनों को दो-दो लाख रुपए एवं घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News