गुजरात में Covid19 के 256 नये मामले, 3000 के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 11:21 PM (IST)

अहमदाबादः गुजरात में शनिवार को कोविड-19 के 256 नये मामले आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 3,071 हो गई है। राज्य की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से छह और लोगों की जान गई है। इस प्रकार राज्य में कोविड-19 से अब तक 133 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि छह मृतकों में पांच उच्च रक्तचाप, मधुमेह और हृदय रोग संबंधी गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे।

रवि ने बताया कि तीन मौतें अहमदाबाद में हुई जबकि एक-एक व्यक्ति की मौत आणंद, वडोदरा और सूरत में हुई। राज्य की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) के मुताबिक 256 नये मामलों में 182 संक्रमित अहमदाबाद में चिह्नित हॉटस्पॉट (संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित स्थान) के हैं। इसके साथ ही शहर में कुल संक्रमितों की संख्या 2003 तक पहुंच गई है। रवि ने बताया कि राज्य में चिह्नित अन्य हॉटस्पॉट सूरत और वडोदरा में क्रमश: 34 और सात नये मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि तीन मौतों के साथ अहमदाबाद में कोविड-19 से कुल मौतों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है।

रवि ने बताया कि इसके अलावा आणंद, बनासकांठा, भावनगर, छोटा उदयपुर, गांधीनगर, महीसागर, नवसारी, पंचमहल, पाटन और सुरेंद्रनगर में भी कोविड-19 के नये मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में कुल 2,656 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें से 30 वेंटिलर पर हैं। इस बीच, शनिवार को 17 और लोगों के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 282 हो गई है।

रवि ने बताया कि नये मरीज जो ठीक हुए हैं, वे भरुच, राजकोट, अहमदाबाद, वडोदरा, आणंद, सूरत और गांधीनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि अब तक राज्य में 48,315 लोगों की जांच की गई है जिनमें से 3,071 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News