श्रीनगर में लश्कर के दो आतंकवादी गिरफ्तार, गोला-बारूद भी बरामद

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 05:11 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को विशेष नाकेबंदी की थी।

अधिकारी ने बताया कि सनत नगर चौक-रंगरेथ रोड क्षेत्र में ऐसे ही एक नाके पर जांच के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया, उसके पास से एक पिस्तौल और कुछ गोलियां भी बरामद हुई हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी से मिली जानकारी के आधार पर शहर के पंपोर इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया, जिसमें एक और आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से तीन पिस्तौल और अन्य गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि एक मामला दर्ज किया गया है। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि गिरफ्तार आतंकवादी श्रीनगर जिले में आतंकवादियों, हथियारों/विस्फोटक सामग्री को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने और लश्कर के आतंकवादियों को समान मुहैया कराने में सहायता प्रदान करते रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि उनकी पहचान ख्रीव पंपोर के शार शाली निवासी नवीद शफी वानी और पंपोर के कदलाबल निवासी फैजान राशिद तेली के तौर पर हुई है। ये दोनों ही 'हाइब्रिड' आतंकवादी हैं।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बल उन आतंकवादियों को 'हाइब्रिड' आतंकवादी कहते हैं, जो सामान्य जीवन में लौटने से पहले अपने आकाओं द्वारा उन्हें सौंपे गए किसी विध्वंसक कृत्य को अंजाम देते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News