अल-कायदा के गिरोह का भंडाफोड़, 2 OGW गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 04:53 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर में अल-कायदा की इकाई अंसार गजवत उल हिंद के दो ओवर ग्राउंड वर्करों (ओ.जी.डब्लु) को सुरक्षाबलों ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि पुलिस और सेना द्वारा लगाए गए संयुक्त नाका के दौरान ओ.जी.डब्लु रफीक अहमद डार पुत्र गुलाम हसन डार निवासी घात तुकना अवंतिपूरा को गिरफ्तार किया गया और उसके कब्जे से एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया जो वह पुलिस और सुरक्षाबलों पर फेंकने वाला था। पुलिस ने कहा कि ओ.जी.डब्लु के साथ पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि वह अंसार गजवत उल हिंद आतंकी संगठन के साथ काम कर रहा है और ग्रेनेड उसको संगठन के आतंकियों द्वारा दिया गया था।


उसने यह भी कहा कि वह उसके एक और साथी ओ.जी.डब्लु आबिद मजीद शेख उर्फ राज गाडा पुत्र अब्दुल मजीद शेख निवासी दाडसारा अवंतिपूरा को अंसार गजवत उल हिंद संगठन के स्वयंभू कमांडर जाकिर रशीद भट्ट उर्फ जाकिर मूसा ने संगठन के लिए हथियार प्राप्त करने के लिए भारी राशि दी थी। तदनुसार आबिद मजीद को गिरफ्तार किया गया और उसके खुलासे पर उसके कब्जे से 5.37 लाख रुपए की राशि बरामद की गई। उसने यह भी स्वीकार किया कि यह राशि उसको जाकिर मूसा ने संगठन के लिए हथियार प्राप्त करने के लिए दी थी। उसने यह भी खुलासा किया कि यह राशि संगठन के आतंकियों ने दिसबंर 2017 में जम्मू कश्मीर बैंक की शाखाओं नूरपूरा और मरहामा से लूट ली थी।  


इस संबंध में पुलिस स्टेशन अवंतिपूरा में 7/27, 18,20,21 गैरकानूनी (रोकथाम) गतिविधि अधिनियम के तहत एफ.आई.आर. नंबर 50/2018 दर्ज करके आगे की जांच शुरु कर दी गी।

आतंकियों में शामिल होने जा रहे 6 युवक गिरफ्तार
इस बीच अवंतिपोरा पुलिस ने छह युवकों को गिरफ्तार कर लिया जो आतंकी रैंकों में शामिल होने की योजना बना रहे थे। बाद में उचित परामर्श के बाद युवकों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News