बढ़ती मुठभेड़ों से बढ़ रहा आतंकवाद, दो और युवक बने आतंकी

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 12:00 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में पिछले एक साल से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच बढ़ते मुठभेड़ों से आतंकवाद बढऩे की संभावनाएं जताई जा रही हैं। इसी क्रम में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला से दो और युवक आतंकियों में शामिल हो गए हैं। आतंकी बने दोनो युवकों की तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइटों पर वायरल हो गई हैं। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में एक युवक की पहचान समीर अहम शेख पुत्र गुलाम मोहम्मद शेख निवासी रावलपुरा शोपियां के रुप में हुई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार समीर जैश-ए-मोहम्मद संगठन में शामिल हो गया है। 


इलाके के लोगों का कहना है कि वह काफी दिनों से लापता था और उसके परिजन तब से तलाश कर रहे हैं। आज समीर की तस्वीर बंदूक के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसमें उसने दावा किया है कि वह आतंकियों में शामिल हो गया है। इस दौरान आतंकी बना एक अन्य युवक जिसकी पहचान शह जहान मीर पुत्र अब्दुल मजीद मीर निवासी अमशीपीरा शोपियां के रुप में हुई हैं। शह जहान की तस्वीर सोशल मीडिया पर ए.के. 47 राइफल के साथ वायरल हो गई है। 
 

बुरहान के बाद अतंकवाद में बढ़ोत्तरी
बता दें  िक वर्ष 2016 से हिजबुल के पोस्टर बॉय बुरहान वानी के मारे जाने के बाद आतंकवाद में वृद्धि देखने को मिली है। बता जा रहा है कि इस महीने की पहली तारीख से तीन मुठभेड़ों के बाद से ज्यादा से ज्यादा युवक आतंकी रैंकों में शामिल हो रहे हैं। यदि रिपोर्टों की मानें तो 1 अप्रैल से दक्षिण कश्मीर से 25 से ज्यादा युवक आतंकवाद में शामिल हो गए हैं। हालांकि, इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नही हो पाई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News